Kotak Mahindra Bank: RBI की सख्ती से कोटक महिंद्रा बैंक में लगा लोअर सर्किट, 10% टूटा शेयर

Kotak Mahindra Bank Hits Lower Circuit: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बुधवार को कोटक महिंद्रा बैंक को इसके ऑनलाइन और मोबाइल बैंकिंग चैनलों के जरिए नए ग्राहकों को जोड़ने और नए क्रेडिट कार्ड जारी करने से रोक दिया है। आरबीआई ने 24 अप्रैल को एक बयान में ये घोषणा की।

Kotak Mahindra Bank Hits Lower Circuit

कोटक महिंद्रा बैंक में लगा लोअर सर्किट

मुख्य बातें
  • कोटक महिंद्रा बैंक में लगा लोअर सर्किट
  • 10% टूटा बैंक का शेयर
  • RBI की सख्ती से आई गिरावट
Kotak Mahindra Bank Hits Lower Circuit: गुरुवार को शेयर बाजार खुलते ही कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank Share) के शेयर में लोअर सर्किट लग गया है। बीएसई पर बैंक का शेयर 1843.05 रु के पिछले बंद स्तर के मुकाबले 10 फीसदी गिरावट के साथ 1658.75 रु तक फिसल गया है। करीब साढ़े 10 बजे भी कोटक महिंद्रा बैंक का शेयर इसी रेट पर ही है, जो इसके पिछले 52 हफ्तों का सबसे निचला भाव भी है। बता दें कि इस रेट पर बैंक की मार्केट कैपिटल 3.30 लाख करोड़ रु बची है। कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर में गिरावट आरबीआई द्वारा इस पर कुछ पाबंदियां लगाने के बाद आया है।
ये भी पढ़ें -

आरबीआई ने क्या लगाई पाबंदियां

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बुधवार को कोटक महिंद्रा बैंक को इसके ऑनलाइन और मोबाइल बैंकिंग चैनलों के जरिए नए ग्राहकों को जोड़ने और नए क्रेडिट कार्ड जारी करने से रोक दिया है। आरबीआई ने 24 अप्रैल को एक बयान में ये घोषणा की। हालांकि बैंक अपने क्रेडिट कार्ड ग्राहकों सहित अपने मौजूदा ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करना जारी रखेगा।

जांच के बाद लगी पाबंदी

आरबीआई के मुताबिक 2022 और 2023 में बैंक की आरबीआई की आईटी जांच से कुछ बड़ी चिंताएं सामने आईं और इन चिंताओं का बैंक समय पर ढंग से हल नहीं निकाल सका और इसमें लगातार विफल रहा। इसलिए बैंक पर ये कार्रवाई आवश्यक हो गई थी।

HDFC Bank पर भी लगी थी पाबंदी

आरबीआई ने एचडीएफसी बैंक को किसी भी नए क्रेडिट कार्ड ग्राहक को जोड़ने से भी रोक लगाई थी। मगर केंद्रीय बैंक ने जून 2023 में एचडीएफसी क्रेडिला को नए ग्राहकों को जोड़ने को लेकर लगाए गए प्रतिबंधों में ढील दी थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited