Dream11 बनी Sixer की मालिक, जानें क्या हुए बदलाव

Dream11 has acquired Sixer: सिक्सर ने जून 2021 में बुलपेन कैपिटल, जेंटिंग वेंचर्स और वेलो पार्टनर्स जैसे निवेशकों से 30 लाख डॉलर जुटाए थे। इस फैंटेसी क्रिकेट गेम में क्रिकेट खिलाड़ियों को वर्चुअल स्टॉक के रूप में प्रेजेंट किया जाता है।

Dream11 has acquired Sixer

इस फैंटेसी क्रिकेट गेम में क्रिकेट खिलाड़ियों को वर्चुअल स्टॉक के रूप में प्रेजेंट किया जाता है।

Dream11 has acquired Sixer: फैंटेसी स्पोर्ट्स से जुड़ी Dream11 ने स्टार्टअप सिक्सर (Sixer) को खरीद लिया है। सिक्सर एक फैंटेसी क्रिकेट स्टॉक्स स्टार्टअप है। सिक्सर को साल 2018 में शुरू किया गया था। सिक्सर ने जून 2021 में बुलपेन कैपिटल, जेंटिंग वेंचर्स और वेलो पार्टनर्स जैसे निवेशकों से 30 लाख डॉलर जुटाए थे। इस फैंटेसी क्रिकेट गेम में क्रिकेट खिलाड़ियों को वर्चुअल स्टॉक के रूप में प्रेजेंट किया जाता है। इन्हें लोग खरीद और बेच सकते हैं। वेबसाइट पर कुछ खिलाड़ियों में जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं।

खिलाड़ियों का बना सकते हैं पोर्टफोलियो

यूजर, खिलाड़ी के प्रदर्शन को ट्रैक कर सकता है, खिलाड़ियों का एक पोर्टफोलियो बना सकता है, चुन सकता है कि प्रत्येक खिलाड़ी में कितने फैंटेसी स्टॉक खरीदने हैं और देख सकता है कि उनकी ऑन-फील्ड सफलता के आधार पर उनके मूल्य में कैसे उतार-चढ़ाव होता है। एक खिलाड़ी की कीमत प्रत्येक खेल में उनकी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग स्कोर पर बेस्ड होती है।
पिछले कुछ वर्षों में ड्रीम स्पोर्ट्स ने अपने कॉर्पोरेट वेंचर और मर्जर एंड एक्वीजीशन शाखा ड्रीम कैपिटल के माध्यम से कई स्टार्टअप में निवेश किया है। ड्रीम कैपिटल के पास स्पोर्ट्स, गेमिंग और फिटनेस-टेक स्टार्टअप्स में निवेश करने के लिए 25 करोड़ डॉलर का कोष है।

गेमिंग को टैक्स नोटिस

GST अधिकारियों ने हाल के हफ्तों में ड्रीम स्पोर्ट्स सहित कई रियल-मनी वाली गेमिंग कंपनियों को रेट्रोस्पेक्टिव टैक्स नोटिस भेजे हैं। ड्रीम स्पोर्ट्स ने कथित जीएसटी चोरी और बेट्स की फेस वैल्यू पर 28 प्रतिशत जीएसटी का भुगतान न करने के लिए कर अधिकारियों द्वारा जारी कारण बताओ नोटिस को चुनौती देते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट में एक रिट याचिका दायर की है। कहा जा रहा है कि ड्रीम स्पोर्ट्स के खिलाफ कुल जीएसटी डिमांड 40,000 करोड़ रुपये या उससे भी अधिक तक जा सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited