भारत में मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने के लिए रिलायंस ने इस कंपनी के साथ पूरा किया जेवी ट्रांजैक्शन

Reliance - Sanmina: मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनी रिलायंस स्ट्रैटेजिक बिजनेस वेंचर्स लिमिटेड ने एक कंपनी के साथ अपने संयुक्त उद्यम लेनदेन के पूरा होने का ऐलान किया।

reliance

रिलायंस ने इस कंपनी के साथ पूरा किया जेवी ट्रांजैक्शन

तस्वीर साभार : भाषा
नई दिल्ली। एकीकृत विनिर्माण समाधान कंपनी सनमीना कॉर्पोरेशन और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस स्ट्रैटेजिक बिजनेस वेंचर्स लिमिटेड (RSBVL) ने मंगलवार को अपने संयुक्त उद्यम लेनदेन को पूरा करने की घोषणा की।
संयुक्त उद्यम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के 'मेक इन इंडिया' (Make In India) दृष्टिकोण के अनुरूप भारत में एक विश्व स्तरीय इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण केंद्र बनाएगा।
कंपनियों ने एक बयान कहा कि सभी विनिर्माण चेन्नई में सनमीना के 100 एकड़ के परिसर में होंगे, जिसमें भविष्य के विकास के अवसरों का समर्थन करने के साथ-साथ व्यापार की जरूरतों के आधार पर समय के साथ भारत में नए विनिर्माण स्थलों तक विस्तार करने की क्षमता होगी। दिन-प्रतिदिन के कारोबार का प्रबंधन चेन्नई में सनमीना की प्रबंधन टीम द्वारा किया जाता रहेगा।
संयुक्त उद्यम विकास बाजारों के लिए और संचार नेटवर्किंग (5G क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर, हाइपरस्केल डेटा सेंटर), चिकित्सा और स्वास्थ्य प्रणाली, औद्योगिक और क्लीनटेक, और रक्षा और एयरोस्पेस जैसे उद्योगों के लिए उच्च प्रौद्योगिकी अवसंरचना हार्डवेयर को प्राथमिकता देगा।
कंपनी ने कहा, 'सनमीना के मौजूदा ग्राहक आधार का समर्थन करने के अलावा, संयुक्त उद्यम एक अत्याधुनिक 'मैन्युफैक्च रिंग टेक्नोलॉजी सेंटर ऑफ एक्सीलेंस' बनाएगा जो भारत में उत्पाद विकास और हार्डवेयर स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन करने के लिए एक ऊष्मायन केंद्र के रूप में भी काम करेगा।'
भारत के प्राइवेट सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी है रिलायंस
सनमीना मूल उपकरण निर्माताओं (OEM) को मुख्य रूप से संचार नेटवर्क, क्लाउड समाधान, औद्योगिक, रक्षा, चिकित्सा और ऑटोमोटिव बाजारों में बेहतर गुणवत्ता और समर्थन प्रदान करते हुए एंड-टू-एंड विनिर्माण समाधान प्रदान करता है। वर्तमान में 104वें स्थान पर, रिलायंस भारत की सबसे बड़ी निजी क्षेत्र की कंपनी है जिसे फॉर्च्यून की 2022 के लिए 'विश्व की सबसे बड़ी कंपनियों' की वैश्विक 500 सूची में शामिल किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited