Reliance-Elephant House Deal: श्रीलंकाई ब्रांड की ड्रिंक बेचेगी रिलायंस, कोका-कोला और पेप्सी को टक्कर देने में मिलेगी मदद

Reliance-Elephant House Deal: रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की एफएमसीजी सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (आरसीपीएल) ने भारत में एलिफेंट हाउस ब्रांड के बेवरेजेज प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग, मार्केटिंग और डिस्ट्रिब्यूशन के लिए नयी डील की है।

Reliance-Elephant House Deal

रिलायंस-एलिफेंट हाउस डील

मुख्य बातें
  • श्रीलंकाई ब्रांड की ड्रिंक बेचेगी रिलायंस
  • एलिफेंट हाउस से साथ की डील
  • कोका-कोला और पेप्सी को टक्कर देने में मिलेगी मदद
Reliance-Elephant House Deal: रिलायंस इंडस्ट्रीज की एफएमसीजी यूनिट ने श्रीलंका के एलिफेंट हाउस के साथ एक डील की है। भारत में एलिफेंट हाउस ब्रांड को लॉन्च करने के लिए कंपनी ने श्रीलंका के इस बेवरेज पावरहाउस के साथ पार्टनरशिप की है, जिससे भारत में रिलायंस को कोका-कोला और पेप्सी से मुकाबले करने में मदद मिलेगी। बेवरेज मार्केट में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए इससे पहले रिलायंस ने 70 के दशक की कैंपा (Campa) को खरीदा था।
ये भी पढ़ें -

क्या है इस डील का टार्गेट

ईटी की रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की एफएमसीजी सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (आरसीपीएल) ने भारत में एलिफेंट हाउस ब्रांड के बेवरेजेज प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग, मार्केटिंग और डिस्ट्रिब्यूशन के लिए नयी डील की है।
रिलायंस ने कहा है कि ये डील न केवल आरसीपीएल को अपने बढ़ते बेवरेज पोर्टफोलियो को मजबूत करने में मदद करेगा (जिसमें कैंपा, सोसियो और रस्किक जैसे फेमस ब्रांड शामिल हैं) बल्कि डील के जरिए भारतीय कंज्यूमर्स के लिए स्पेशल नए प्रोडक्ट भी पेश किए जाएंगे।

ये हैं एलिफेंट हाउस के प्रोडक्ट

एलिफेंट हाउस की पैरेंट कंपनी सीलोन कोल्ड स्टोर्स पीएलसी है। कोल्ड स्टोर्स श्रीलंका के सबसे बड़े लिस्टेड ग्रुप जॉन कील्स होल्डिंग्स पीएलसी की सब्सिडियरी कंपनी है। एलिफेंट हाउस कई ड्रिंक बेचता है। इनमें Necto, Cream Soda, EGB (Ginger Beer), Orange Barley और Lemonade शामिल हैं।

एफएमसीजी सेगमेंट में कारोबार बढ़ा रही रिलायंस

बता दें कि रिलायंस पिछले साल से अपने एफएमसीजी कारोबार को बढ़ा रही है। इसने भारत में पॉपुलर और लोकल ब्रांड्स को खरीदकर इस सेक्टर में एंट्री की और अब कंपनी लगातार अपना दायरा बढ़ा रही है।
इस खबर के बीच रिलायंस के शेयर में तेजी दिख रही है। 2909 रु के पिछले बंद स्तर के मुकाबले कंपनी का शेयर 2,931.05 रु पर खुला है। करीब पौने 11 बजे रिलायंस का शेयर 1.25 फीसदी की मजबूती के साथ 2,945.45 रु पर है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited