Reliance Power: कर्ज मुक्त हुई रिलायंस पावर, चुकाए 3872 करोड़ रु, शेयर में लगा 5 फीसदी अपर सर्किट

Reliance Power Debt Free: रिलायंस पावर ने सीएफएम एसेट रिकंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड (सीएफएम) के साथ सभी विवादों का निपटारा कर लिया है। समझौते के तहत वीआईपीएल के 100% शेयर सीएफएम के पास गिरवी रख दिए गए हैं और रिलायंस पावर द्वारा दी गई कॉर्पोरेट गारंटी जारी कर दी गई है।

Reliance Power Debt Free

कर्ज मुक्त हुई रिलायंस पावर

मुख्य बातें
  • रिलायंस हुई डेट फ्री
  • चुकाए 3872 करोड़ रु
  • शेयर में लगा अपर सर्किट
Reliance Power Debt Free: अनिल अंबानी की रिलायंस पावर लिमिटेड (रिलायंस पावर) ने विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर लिमिटेड (वीआईपीएल) के लिए गारंटर के रूप में अपनी सभी गारंटी दायित्वों का निपटान कर दिया है। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि इस निपटान से वीआईपीएल के 3872.04 करोड़ रुपये के बकाया कर्ज की कॉर्पोरेट गारंटी, अंडरटेकिंग्स और सभी इससे जुड़े दायित्वों और क्लेम को मुक्त कर दिया गया है।
ये भी पढ़ें -

शेयर रखे गए गिरवी

रिलायंस पावर ने सीएफएम एसेट रिकंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड (सीएफएम) के साथ सभी विवादों का निपटारा कर लिया है। समझौते के तहत वीआईपीएल के 100% शेयर सीएफएम के पास गिरवी रख दिए गए हैं और रिलायंस पावर द्वारा दी गई कॉर्पोरेट गारंटी जारी कर दी गई है।

किन सेगमेंट में फैला है कारोबार

रिलायंस पावर लिमिटेड, अनिल अंबानी के रिलायंस ग्रुप का हिस्सा है और यह भारत की प्रमुख प्राइवेट पावर जनरेशन और कोयला रिसॉर्सेज कंपनी है। इसके पास कोयला, गैस, हाइड्रो और ग्रीन एनर्जी में प्राइवेट सेक्टर में बिजली परियोजनाओं का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है, जिसकी कमीशन कैपेसिटी 5,300 मेगावाट है।

कितनी है नेटवर्थ

अपने दायित्वों को निपटाने के अलावा, रिलायंस पावर लिमिटेड ने बैंकों और वित्तीय संस्थानों का कर्ज घटाकर जीरो कर दिया है, जो इसके लिए बड़ी उपलब्धि है। 30 जून, 2024 तक कंपनी की कंसोलिडेटेड नेटवर्थ 11,155 करोड़ रुपये है।

शेयर में लगा अपर सर्किट

बुधवार को रिलायंस पावर का शेयर सीधे अपर सर्किट में खुला है। ये BSE पर सीधे 5 फीसदी की तेजी के साथ 32.98 रु पर खुला, जबकि मंगलवार को 31.41 रु पर बंद हुआ था।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयर के रिटर्न की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited