Reliance Industries: रिलायंस देगी डिविडेंड, 19 अगस्त है एक्स-डिविडेंड डेट, जानें खाते में कब आएगा पैसा

Reliance Industries Ex-Dividend Date: डिविडेंड की कैलकुलेशन हमेशा हर स्टॉक की फेस वैल्यू पर की जाती है और उसका भुगतान किया जाता है। रिलायंस के शेयर की फेस वैल्यू 10 रु है और ये 100 प्रतिशत डिविडेंड देगी। यानी हर शेयर पर 10 रु का भुगतान किया जाएगा।

Reliance Industries Ex-Dividend Date

रिलायंस देगी डिविडेंड

मुख्य बातें
  • रिलायंस देगी डिविडेंड
  • आज है एक्स-डिविडेंड डेट
  • 100 फीसदी डिविडेंड का ऐलान
Reliance Industries Ex-Dividend Date: मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए प्रत्येक शेयर पर 100 प्रतिशत डिविडेंड की पेमेंट की घोषणा की है। डिविडेंड कंपनी द्वारा अपने निवेशकों को बिजनेस में उनके निवेश के लिए दिया जाने वाला रिवार्ड है। यह आमतौर पर इनकम से कैश पेमेंट के रूप में भुगतान दिया जाता है। आगे जानिए रिलायंस कब देगी डिविडेंड।
ये भी पढ़ें -

रिलायंस इंडस्ट्रीज डिविडेंड 2024 अमाउंट

डिविडेंड की कैलकुलेशन हमेशा हर स्टॉक की फेस वैल्यू पर की जाती है और उसका भुगतान किया जाता है। रिलायंस के शेयर की फेस वैल्यू 10 रु है और ये 100 प्रतिशत डिविडेंड देगी। यानी हर शेयर पर 10 रु का भुगतान किया जाएगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज डिविडेंड 2024 एक्स-डेट

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने वित्त वर्ष 24 के फाइनल डिविडेंड के लिए एक्स-डेट 19 अगस्त तय की है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज डिविडेंड 2024 रिकॉर्ड डेट

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने वित्त वर्ष 24 के अंतिम लाभांश के लिए रिकॉर्ड डेट 19 अगस्त निर्धारित की है। कंपनी ने एक बयान में कहा था कि वित्त वर्ष 2023-24 के लिए डिविडेंड प्राप्त करने के लिए एलिजिबल शेयरहोल्डर्स के नाम तय करने के उद्देश्य से सोमवार, 19 अगस्त, 2024 को "रिकॉर्ड डेट" के रूप में फिक्स किया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज डिविडेंड 2024 पेमेंट डेट

यदि सालाना आम बैठक में डिविडेंड घोषित किया जाता है, तो एजीएम के समापन से एक सप्ताह के भीतर भुगतान किया जाएगा। सोमवार को रिलायंस का शेयर मजबूत स्थिति में है। इसका शेयर BSE पर करीब साढ़े 10 बजे 1.58 फीसदी की मजबूती के साथ 2992.80 रु पर है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक कंपनी की डिविडेंड पेमेंट की जानकारी दी गई है, जो अलग-अलग खबरों के कारण आज फोकस में रहेंगे। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited