Paytm Share Price: पेटीएम पेमेंट्स बैंक में क्यों लगी इस्तीफों की झड़ी, 9% रह गया UPI मार्केट शेयर, गिरावट के बाद रिकवर हुआ शेयर

Paytm Share Price: वन97 कम्युनिकेशंस ने बीएसई एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि पीपीबीएल बोर्ड में बदलाव हो रहे हैं। 1 मार्च 2024 को किए गए ऐलान के अनुसार वन97 कम्युनिकेशन और पीपीबीएल के बीच सभी समझौते समाप्त कर दिए गए हैं।

Paytm UPI Market Share

पेटीएम का यूपीआई मार्केट शेयर घटा

मुख्य बातें
  • पेटीएम पेमेंट्स बैंक की एमडी-सीईओ ने दिया इस्तीफा
  • 26 जून तक देते रहेंगे सेवाएं
  • विजय शेखर शर्मा भी दे चुके इस्तीफा
Paytm Share Price: पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) के एमडी और सीईओ सुरिंदर चावला ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए और बेहतर करियर की संभावनाएं तलाशने के लिए 08 अप्रैल 2024 को अपने पदों से इस्तीफा दे दिया। वे 26 जून 2024 तक पीपीबीएल में सेवाएं देते रहेंगे। विजय शेखर शर्मा पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं। वहीं कंपनी का यूपीआई मार्केट शेयर लगातार घट रहा है। इसके बाद बुधवार को पेटीएम का शेयर 3 फीसदी तक गिरा, मगर करीब साढ़े 12 तक इसने काफी रिकवरी कर ली। इस समय ये 0.45 फीसदी गिरकर 402.40 रु पर है। क्या है पूरा मामला, आगे जानिए।
ये भी पढ़ें -

विजय शेखर शर्मा भी दे चुके इस्तीफा

वन97 कम्युनिकेशंस ने बीएसई एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि पीपीबीएल बोर्ड में बदलाव हो रहे हैं। 1 मार्च 2024 को किए गए ऐलान के अनुसार वन97 कम्युनिकेशन और पीपीबीएल के बीच सभी समझौते समाप्त कर दिए गए हैं। पीपीबीएल के बोर्ड का 5 पांच स्वतंत्र निदेशकों के साथ पुनर्गठन किया गया है।
पीपीबीएल के डायरेक्टर विजय शेखर शर्मा पहले ही 26 फरवरी को पीपीबीएल से इस्तीफा दे चुके हैं। बता दें कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन श्रीनिवासन श्रीधर, रिटायर्ड आईएएस अधिकारी देबेंद्रनाथ सारंगी, बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व एग्जेक्यूटिव डायरेक्टर अशोक कुमार गर्ग और रिटायर्ड आईएएस रजनी सेखरी सिब्बल को बोर्ड में शामिल किया है। ये हाल ही में स्वतंत्र निदेशक के रूप में कंपनी के बोर्ड में शामिल हुए हैं।

घट रहा पेटीएम का मार्केट शेयर

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार मार्च में वन97 कम्युनिकेशंस का यूपीआई (UPI) मार्केट शेयर गिरकर 9 फीसदी रह गया। यह पिछले चार वर्षों में इसके मार्केट शेयर का सबसे निचला स्तर है। RBI की तरफ से पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर लगाए गए प्रतिबंधों के कारण फरवरी में इसका यूपीआई मार्केट शेयर पिछले महीने की तुलना में 11 प्रतिशत तक घट गया था।
इसके उलट PhonePe ने पिछले दो महीनों में 50 प्रतिशत से अधिक की वॉल्यूम मार्केट हिस्सेदारी हासिल की है।

पेटीएम के शेयर पर रखें नजर

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) ने FY24 की मार्च तिमाही में पेटीएम की पैरेंट कंपनी में अपनी हिस्सेदारी 2 प्रतिशत बढ़ाकर 20.64 प्रतिशत कर दी, जो दिसंबर तिमाही में 18.64 प्रतिशत थी। इस बीच पेटीएम का शेयर बुधवार के कारोबार में फोकस में रहेगा। मंगलवार को कंपनी का शेयर बीएसई पर 7.70 रु या 1.87 फीसदी की कमजोरी के साथ 404.5 रु पर बंद हुआ था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited