RK Swamy IPO: आरके स्वामी का आएगा IPO, जानें क्या करती है कंपनी

RK Swamy IPO: सेबी ने आरके स्वामी के आईपीओ कागजात के लिए 5 जनवरी 2024 को ऑब्जर्वेशन लेटर जारी किया। आईपीओ के तहत 215 करोड़ रुपये तक के ताजा इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे।

RK SWAMY IPO

आरके स्वामी आईपीओ

RK Swamy IPO:मार्केटिंग सर्विसेज देने वाली कंपनी आरके स्वामी लिमिटेड (RK Swamy ) के आईपीओ को मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) की मंजूरी मिल गई है। आईपीओ के तहत 215 करोड़ रुपये तक के ताजा इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा प्रमोटरों और निवेशकों द्वारा 87 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS)के जरिए की जाएगी। तमिलनाडु स्थित कंपनी क्रिएटिव, मीडिया, डेटा एनालिटिक्स और रिसर्च सर्विसेज से जुड़ी हुई है।

ये है आईपीओ डिटेल

सेबी ने आरके स्वामी के आईपीओ कागजात के लिए 5 जनवरी 2024 को ऑब्जर्वेशन लेटर जारी किया। किसी भी कंपनी को आईपीओ लाने से पहले ऑब्जर्वेशन लेटर हासिल करना जरूरी है। SBI कैपिटल मार्केट्स, IIFL सिक्योरिटीज और मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स इस इश्यू पर मर्चेंट बैंकर हैं। OFS के हिस्से के रूप में प्रमोटर श्रीनिवासन के स्वामी और नरसिम्हन कृष्णास्वामी में से प्रत्येक 17,88,093 इक्विटी शेयर बेचेंगे। कंपनी में प्रमोटरों की 84.44 फीसदी हिस्सेदारी है और बाकी हिस्सेदारी (15.56 फीसदी) बेचने वाले शेयरधारकों के पास है।

कहां होगा फंड का इस्तेमाल

आईपीओ के जरिए जुटाए गए फंड में से 87 करोड़ रुपये का यूज कंपनी वर्किंग कैपिटल के रूप में करेगी। इसके अलावा, 10.98 करोड़ का उपयोग डिजिटल वीडियो कंटेंट प्रोडक्शन स्टूडियो की स्थापना के लिए करने का प्लान है।इसके अलावा 33.34 करोड़ रुपये का उपयोग आईटी इन्फ्रॉस्ट्रक्चर के डेवलपमेंट में निवेश के लिए होगा। बाकी फंड का इस्तेमाल कंपनी दूसरी जरूरतों के लिए करेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited