बॉर्नविटा की मिठास को लेकर मचा बवाल, जानें एक ग्राम पाउडर में कितनी शक्कर

Bournvita Health Drink Controversy: हर घर में बच्चों को एनर्जी ड्रिंक के रूप में दिए जाने वाले बॉर्नविटा की मिठास को लेकर बवाल मचा है। दरअसल एक सोशल मीडिया एंफ्लुएंसर ने बॉर्नबीटा पर अपने वीडियो में बोर्टबीटा पर ज्यादा शक्कर का इस्तेमाल करने की बात कही थी।

Bournvita Health Drink Controversy

सोशल मीडिया एंफ्लुएंसर ने बॉर्नबीटा पर अपने वीडियो में बोर्टबीटा पर ज्यादा शक्कर का इस्तेमाल करने की बात कही थी।

Bournvita Health Drink Controversy: हर घर में बच्चों को एनर्जी ड्रिंक के रूप में दिए जाने वाले बॉर्नविटा (Bournvita) की मिठास को लेकर बवाल मचा है। दरअसल एक सोशल मीडिया एंफ्लुएंसर ने बॉर्नबीटा (Bournvita) पर अपने वीडियो में बोर्टबीटा पर ज्यादा शक्कर का इस्तेमाल करने की बात कही थी। जिसके बाद बोर्नबीटा बनाने वाली कंपनी मॉन्डीलेज (Mondelez) ने इस आरोप को पूरी तरह गलत बताया है। साथ ही कंपनी ने एंफ्लुएंसर रेवंत हिमतसिंगका को लीगल नोटिस भेजा है, जिसके बाद उस वीडियो को डिलीट कर दिया गया है।
एंफ्लुएंसर को देनी पड़ी सफाई
आरोप को गलत बताते हुए कंपनी ने कहा कि उसने करीब 70 सालों में ग्रहकों का भरोसा जीता है। बॉर्नविटा (Bournvita) को पूरी तरह साइंटफिक और देश में फूड को लेकर बने कानून के हिसाब से बनाया गया है जो टेस्टी के साथ हेल्दी भी होता है। कंपनी ने कहा कि जिस पोस्ट में बोर्नबीटा पर शक्कर के ज्यादा होने की बात हो रही थी वह जब तेजी से वायरल हुआ तो हमने इस पर संज्ञान लिया। साथ ही हमने इस ग्राहकों को क्लियरिटी देने को भी कहा है।
वीडियो को परेश रावल ने भी किया था शेयर
हटाए गए वीडियो को लगभग 1.2 करोड़ बार देखा जा चुका है और इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी साझा किया गया था। इसे बाद में अभिनेता-राजनेता परेश रावल और पूर्व क्रिकेटर और सांसद कीर्ति आज़ाद ने शेयर किया है। वीडियो में खुद को न्यूट्रिशनिस्ट और हेल्थ कोच के रूप में पेश करने वाले हिमतसिंग्का ने दावा किया था कि बॉर्नविटा (Bournvita) में शुगर, कोको सॉलिड्स और कैंसर पैदा करने वाले कलरेंट हैं।
नियम अनुसार इतनी मिलाई जा रही शक्कर
कैडबरी डेयरी मिल्क, 5 स्टार, ओरियो कुकी और जेम्स बॉर्नविटा (Bournvita) जैसे प्रोडक्ट बनाने वाली मोंडेलेज इंडिया कहा कि उसके बोर्नबीटा में प्रत्येक 20 ग्राम की मात्रा में 7.5 ग्राम चीनी होती है, जो लगभग डेढ़ चम्मच होती है। यह बच्चों के लिए चीनी की रोजाना खाने की सीमा से बहुत कम है और देश के नियामक दिशानिर्देशों के अनुसार है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited