RVNL share price target 2024: रेल विकास निगम के शेयर 12 फीसदी उछले, जानें एक्सपर्ट ने अब कितना दिया टारगेट

RVNL share price target 2024:एसबीआई सिक्योरिटीज के फंडामेंटल इक्विटी रिसर्च प्रमुख सनी अग्रवाल के मुताबिक, रेलवे शेयरों ने पिछले 8-10 महीनों में अच्छा रिटर्न दिया है। लेकिन अब स्टॉक के उछलने का समय आ गया है।

RVNL share price target 2024: रेल विकास निगम के शेयर 12 फीसदी उछले, जानें एक्सपर्ट ने अब कितना दिया टारगेट
RVNL share price target 2024: रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) के शेयरों में 19 फरवरी को 12 प्रतिशत का उछाल आया। कंपनी ने हाल ही जानकारी दी कि उसका ऑर्डर बुक 65,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। एक निवेशक कॉल में कहा गया है कि राज्य संचालित कंपनी मध्य एशिया और संयुक्त अरब अमीरात और पश्चिमी एशिया सहित ऑफ-शोर बाजारों में परियोजनाओं की तलाश कर रही है।
आरवीएनएल रेल मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत एक सार्वजनिक उपक्रम है। कंपनी रेल बुनियादी ढांचे से संबंधित परियोजनाओं के परियोजना विकास, वित्तपोषण और कार्यान्वयन में शामिल है।

RVNL Share Price Target 2024: आरवीएनएल की ऑर्डर बुक मजबूत

एसबीआई सिक्योरिटीज के फंडामेंटल इक्विटी रिसर्च प्रमुख सनी अग्रवाल के मुताबिक, रेलवे शेयरों ने पिछले 8-10 महीनों में अच्छा रिटर्न दिया है। लेकिन अब स्टॉक के उछलने का समय आ गया है। उन्होंने कहा, "आरवीएनएल की ऑर्डर बुक मजबूत है। कंपनी लगभग 20,000 करोड़ रुपये की टॉपलाइन और 15,000 रुपये से 18,000 करोड़ रुपये की बॉटम लाइन बना सकती है।"
"आरवीएनएल अच्छी ऑर्डर बुक और प्रॉफिट के साथ एक अच्छी कंपनी है। आरवीएनएल में 300 रुपये के शेयर प्राइस टारगेट के साथ खरीदारी कर सकते हैं। इससे भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारे को फायदा होगा। इसके अलावा, इसे वंदे भारत से भी फायदा होगा।

RVNL Share Price History: आरवीएनएल शेयर प्राइस इतिहास

आरवीएनएल एसएंडपी बीएसई 500 में शामिल कंपनी है। बीएसई एनालिटिक्स के अनुसार, रेलवे स्टॉक YTD आधार पर 38 प्रतिशत चढ़ा है। पिछले तीन महीनों में पीएसयू स्टॉक में 59 फीसदी की तेजी आई है। आरवीएनएल के शेयरों ने पिछले छह महीनों में निवेशकों का पैसा दोगुना कर दिया है, जो कि 101 प्रतिशत की भारी उछाल है। पिछले एक साल में यह शेयर 181 फीसदी उछला है। आरवीएनएल के शेयरों ने निवेशकों का पैसा दो साल में 641 फीसदी और तीन साल में 716 फीसदी बढ़ा दिया है।

RVNL Dividend History: आरवीएनएल डिविडेंड इतिहास

बीएसई की वेबसाइट के अनुसार, आरवीएनएल ने 2023 में अपने निवेशकों को दो बार डिविडेंड दिया। जिसमें सितंबर में 0.36 रुपये और अप्रैल में 1.77 रुपये का डिविडेंड शामिल है। 2022 में भी, रेलवे कंपनी ने दो मौकों पर डिविडेंड का दिया था। जिसमें सितंबर में 0.25 रुपये और मार्च में 1.58 रुपये का डिविडेंड शामिल हैं। 2021 और 2020 में, राज्य द्वारा संचालित कंपनी ने अपने निवेशकों को डिविडेंड के रूप में क्रमशः 1.58 रुपये और 1.14 रुपये का भुगतान किया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited