ये हैं भारतीय क्रिकेट के 1000 करोड़ी, दादा-हिटमैन रह गए पीछे

Indian Cricketers With Net Worth Over 1000 Crore: ऐसे क्रिकेटरों की संख्या बहुत कम है, जिनकी नेटवर्थ 1 हजार रु से अधिक हो। ऐसे केवल तीन ही भारतीय क्रिकेटर हैं।

Indian Cricketers With Net Worth Over 1000 Crore

1000 करोड़ रु से अधिक नेटवर्थ वाले क्रिकेटर

मुख्य बातें
  • 1000 करोड़ से अधिक नेटवर्थ वाले केवल तीन क्रिकेटर
  • सचिन, कोहली और धोनी लिस्ट में शामिल
  • रोहित शर्मा हैं बहुत पीछे
Indian Cricketers With Net Worth Over 1000 Crore: भारतीय क्रिकेटर (Indian Cricketers) क्रिकेट के अलावा और भी जगहों से पैसा कमाते हैं। कई के अपने बिजनेस हैं, तो कुछ स्टार्ट-अप्स (Start-Up) में निवेश करते हैं, जबकि कुछ के अपने रेस्टोरेंट बिजनेस भी हैं। इसके अलावा ब्रांड एंडोर्समेंट और इंस्टाग्राम पोस्ट से भी क्रिकेटर अच्छी कमाई करते हैं। इन तमाम चीजों से पैसा कमाकर बहुत से क्रिकेटर अरबपति बन गए हैं।
पर ऐसे क्रिकेटरों की संख्या बहुत कम है, जिनकी नेटवर्थ 1 हजार करोड़ रु से अधिक हो। ऐसे केवल तीन ही भारतीय क्रिकेटर हैं। 1000 करोड़ रु से अधिक की नेटवर्थ वाले इन तीन क्रिकेटरों में मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) शामिल नहीं हैं। गांगुली की नेटवर्थ करीब 700 करोड़ रु और रोहित की नेटवर्थ करीह 214 करोड़ रु है।

किस-किस के पास है 1000 करोड़ से ज्यादा दौलत

जिन तीन क्रिकेटरों के पास इस समय 1000 करोड़ रु से ज्यादा की नेटवर्थ है, उनमें विराट कोहली (Virat Kohli), सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और एमएस धोनी (MS Dhoni) शामिल हैं। इनमें से भारतीय टीम के लिए मौजूदा समय में केवल कोहली ही खेल रहे हैं।

सचिन, धोनी और कोहली की नेटवर्थ

  • सचिन तेंदुलकर : 1250 करोड़ रु
  • विराट कोहली : 1050 करोड़ रु
  • एमएस धोनी : 1040 करोड़ रु

तीनों में एक चीज है कॉमन

सचिन, धोनी और कोहली में एक चीज कॉमन है। तीनों ने वन-डे क्रिकेट में 10000 से भी अधिक रन बनाए हैं। सचिन ने वनडे में 18,426 और धोनी ने 10773 रन बनाए हैं। वहीं कोहली 12898 रन बना चुके हैं और अभी और रन बना सकते हैं।

ब्रांड एंडोर्समेंट से कमाई

सचिन, धोनी और कोहली तीनों ही ब्रांड एंडोर्समेंट करोड़ों कमाते हैं। सचिन और कोहली के पास अपने रेस्टोरेंट भी हैं, जबकि धोनी का अपना होटल है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited