Sahara India Deficiency Message: क्या आपको भी आया है सहारा वाला मैसेज, तुरंत करें ये काम वरना नहीं मिलेगा पैसा

Sahara India Deficiency Message: सरकार की ओर से यह मैसेज उन लोगों को दिया जा रहा है जिन्होंने आवेदन करते समय किसी तरह की गलती की है। इस मैसेज का मतलब है कि आपने रजिस्ट्रेशन के दौरान कुछ जरूरी जानकारी देने में गलती की है।

3

CRCS का कुछ लोगों को एक खास तरह का संदेश मिल रहा है।

Sahara India Deficiency Message: सहारा इंडिया में निवेश किए गए पैसों का रिफंड पाने के लिए 4 अगस्त को मंत्री अमित शाह द्वारा सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल लॉन्च किया गया था। जिसके बाद लोगों ने सीआरसीएस (CRCS) सहारा रिफंड पोर्टल से रिफंड के लिए आवेदन किया था। लेकिन कुछ लोगों को एक खास तरह का संदेश मिल रहा है।
सरकार की तरफ से यह मैसेज उन लोगों को दिया जा रहा है जिन्होंने आवेदन करते समय किसी तरह की गलती की है। इस मैसेज का मतलब है कि आपने रजिस्ट्रेशन के दौरान कुछ जरूरी जानकारी देने में गलती की है।
ऐसे में आपको घबराने की जरूरत नहीं है, अगर आपके पास यह मैसेज आया है तो इसका मतलब है कि आपने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करते समय किसी तरह की गलती की है। आप आधिकारिक वेबसाइट पर वापस जाएं और अपने पुराने आवेदन फॉर्म को सही करें। इसे सुधारने के लिए आपको एक रिसबमिशन टैब दिखेगा। जिसके बाद आपका पैसा आपके बैंक खाते में भेजा जा सकेगा।

यह मैसेज आने के बाद कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले आपको सहारा इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और होम पेज पर डिपॉजिटर लॉगिन के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जहां आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर देकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • अब आपका पुराना आवेदन फॉर्म आपके सामने होगा, वहां आपको देखना होगा कि आपने क्या गलती की है।
  • आपको उस गलती को सुधारना होगा और फिर से सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपके अकाउंट में पैसे रिफंड मिलने की प्रोसेस को आगे बढ़ाया जाएगा।

सहारा इंडिया का पैसा किसे दिया जाएगा?

सहारा इंडिया में उन्हीं लोगों का पैसा डूबा है जिनका पैसा चार तरह की स्कीम में लगा था, अगर आपने भी इस स्कीम पैसे में लगाए थे तो आपका पैसा वापस किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited