Ice Cream Sales Rise in Summer: रिकॉर्ड गर्मी के मौसम में आइसक्रीम और पेय उत्पादों की सेल्स बढ़ी, पेप्सिको-कोका कोला-डाबर को फायदा

Ice Cream & Beverage Products Sales in Summer: पेप्सिको इंडिया के प्रवक्ता ने कहा है कि देश भर में तापमान बढ़ने से लोग गर्मी से राहत देने वाले पेय पदार्थों का सेवन कर रहे हैं। कोका-कोला इंडिया ने कहा कि गर्मी के मौसम के चरम पर पहुंचने के साथ ही भारतीय पेय बाजार में मांग में उल्लेखनीय तेजी आई है।

Ice Cream & Beverage Products Sales

आइसक्रीम और पेय उत्पादों की बिक्री

मुख्य बातें
  • गर्मी में बढ़ी आइसक्रीम की डिमांड
  • बेवरेजेज प्रोडक्ट्स की सेल्स भी बढ़ी
  • फायदे में पेप्सिको-कोका कोला-डाबर
Ice Cream & Beverage Products Sales in Summer: देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी के बीच कोला, पेय पदार्थ (Beverage Products), आइसक्रीम सहित गर्मी से राहत देने वाले अन्य प्रोडक्ट्स की मांग लगातार बढ़ रही है। पेप्सिको इंडिया और कोका कोला जैसी पेय पदार्थ बनाने वाली कंपनियों ने कहा कि पूर्वी, उत्तर और मध्य भारत में मांग में भारी उछाल आया है। कंपनियों ने मांग में भारी बढ़ोतरी की संभावना को देखते हुए अपना भंडार (इन्वेंट्री) बढ़ा लिया है। इनके प्रोडक्ट ई-कॉमर्स सहित रिटेल प्लेटफॉर्म पर कंज्यूमर्स के लिए उपलब्ध हों यह सुनिश्चित किया जा रहा है।
ये भी पढ़ें -

लगातार बढ़ रही कोका-कोला की सेल्स

पेप्सिको इंडिया के प्रवक्ता ने कहा है कि देश भर में तापमान बढ़ने से लोग गर्मी से राहत देने वाले पेय पदार्थों का सेवन कर रहे हैं। कोका-कोला इंडिया ने कहा कि गर्मी के मौसम के चरम पर पहुंचने के साथ ही भारतीय पेय बाजार में मांग में उल्लेखनीय तेजी आई है। कोक, थम्सअप, माज़ा, स्प्राइट और मिनट मेड बनाने वाली इस कंपनी की बिक्री में लगातार वृद्धि देखी जा रही है।

हैवमोर ने बढ़ाया प्रोडक्शन

हैवमोर आइसक्रीम के अनुसार इसने उत्पादन बढ़ा दिया है क्योंकि इस साल की मांग पिछले साल से अधिक हो गई है। हैवमोर आइसक्रीम अब दक्षिण कोरियाई कन्फेक्शनरी कंपनी लोटे वेलफूड कंपनी का हिस्सा है।
हैवमोर आइसक्रीम के एमडी कोमल आनंद ने कहा है कि पिछला साल सबसे भीषण गर्मियों में एक का रहा था। इस साल तो तापमान उसे भी पार कर गया है। उन्हें उम्मीद है कि इस कैटेगरी की रफ्तार जारी रहेगी।

ग्लूकोज की मांग बढ़ रही

डाबर इंडिया के सेल्स हेड अंशुल गुप्ता ने कहा है कि पूर्व, उत्तर और मध्य भारत में गर्मी बढ़ने से हम अपने गर्मी में बिकने वाले उत्पादों खासकर ग्लूकोज की बढ़ती मांग देख रहे हैं। इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए हमने रिटेल और ‘स्टॉकिस्ट’ दोनों स्तर पर पहले से ही इसका भंडार बढ़ा लिया है।
एफएमसीजी (दैनिक उपयोग की घरेलू वस्तुओं) प्रोडक्ट बनाने वाली डाबर इंडिया, रियल ब्रांड जूस और ग्लूकोज के साथ बेवरेजेज प्रोडक्ट सेगमेंट में मौजूद है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited