Sandur Manganese share: ये कंपनी दे रही शेयर बोनस, एक शेयर पर मिलेंगे 5 एक्स्ट्रा शेयर

Sandur Manganese bonus share: कोल और माइनिंग सेक्टर से जुड़ी इस कंपनी ने यह एलान सोमवार को किया जिसके बाद शेयर की कीमत में 10% की तेजी आई और भाव 2545.70 रुपये के स्तर पर पहुंच गया।

Share Market

संदूर मैंगनीज एंड आयरन ओर्स लिमिटेड।

Sandur Manganese bonus share: शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनी संदूर मैंगनीज एंड आयरन ओर्स लिमिटेड के बोर्ड ने 5:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने को मंजूरी दे दी है। कोल और माइनिंग सेक्टर से जुड़ी इस कंपनी ने यह एलान सोमवार को किया जिसके बाद शेयर की कीमत में 10% की तेजी आई और भाव 2545.70 रुपये के स्तर पर पहुंच गया। आज यानी मंगलवार को इसके शेयर में 3.20 फीसदी की बढ़त देखने को मिली यह 2,626.40 रुपये पर बंद हुआ। इसका मार्केट कैप 7.12 हजार करोड़ रुपये हो गया है।

बोनस शेयर की रिकॉर्ड अभी तय होना बाकी

संदूर मैंगनीज एंड आयरन ओर्स ने 5:1 अनुपात के बोनस शेयर बांटने का ऐलान किया है। यानी कंपनी शेयरधारकों को रिकॉर्ड तिथि के अनुसार उनके प्रत्येक शेयर के लिए 5 बोनस शेयर जारी करेगी। शेयरों के बोनस इश्यू की रिकॉर्ड तिथि अभी निर्धारित नहीं की गई है। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि रिकॉर्ड तिथि के बारे में जानकारी दी जाएगी।

कैसे बोनस शेयर देने वाली है कंपनी

संदूर मैंगनीज एंड आयरन ओर्स लिमिटेड 30 सितंबर तक उपलब्ध फ्री रिजर्व में से शेयरधारकों को बोनस शेयर जारी करेगी। कंपनी के पास 1,957 करोड़ रुपये का फ्री रिजर्व था, जिसका उपयोग बोनस शेयर जारी करने के लिए किया जाएगा। बोनस शेयर बोर्ड मंजूरी की तारीख से दो महीने के भीतर पात्र शेयरधारकों को जमा कर दिए जाएंगे। यह कंपनी का बोनस शेयरों का पहला इश्यू है। कंपनी के शेयर होल्डिंग पैटर्न की बात करें तो सितंबर तिमाही में प्रमोटर की हिस्सेदारी 74.25 प्रतिशत है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डिंग 25.75 प्रतिशत है। एक तिमाही पहले के मुकाबले प्रमोटर की हिस्सेदारी में मामूली कमी देखने को मिली है। बता दें कि जून तिमाही में प्रमोटर की हिस्सेदारी 74.30 प्रतिशत की रही थी।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited