Stocks To Buy: संजीव भसीन ने HUL-LTIMindTree समेत 4 शेयरों में दी निवेश की सलाह, गोदरेज-DLF में से निकाल लें प्रॉफिट

Stocks To Buy: भसीन का मानना है कि बारिश अनुमान से अधिक हो सकती है और उन्हें लगता है कि फूड सिक्योरिटी और अन्य फसलों के मामले में पॉजिटिव खबरें आने वाली हैं। भसीन के अनुसार महंगाई कंट्रोल में है और आगामी चुनाव में, सबसे बड़ा लाभार्थी ग्रामीण आय (Rural Income) है।

Stocks To Buy

4 शेयरों में कमाई का मौका

मुख्य बातें
  • HUL-LTIMindTree में कमाई का मौका
  • गोदरेज प्रॉपर्टीज और DLF में से निकाल लें पैसा
  • मार्केट एक्सपर्ट ने दी सलाह
Stocks To Buy: शुक्रवार को शेयर बाजार ने वापसी की और बेंचमार्क इंडेक्स मजबूती के साथ बंद हुए। हालांकि शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में लगभग 1 प्रतिशत की गिरावट आई थी, जिससे उनकी गिरावट का सिलसिला लगातार पांचवें दिन पहुंच गया था। मध्य पूर्व में बढ़ते तनाव ने निवेशकों को प्रभावित किया। मगर शुरुआती गिरावट से संभलते हुए कारोबार के अंत में बीएसई सेंसेक्स 599.34 अंक या 0.83 प्रतिशत उछलकर 73,088.33 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 151.15 अंक या 0.69 प्रतिशत चढ़कर 22,147 पर बंद हुआ। ईटी नाउ के साथ बातचीत के दौरान, मार्केट एक्सपर्ट संजीव भसीन ने कहा कि हम पिछले हफ्ते से निफ्टी में 2,250 से नीचे की ओर गिरावट देख रहे हैं। उन्होंने कुछ शेयरों में खरीदारी की भी सलाह दी है।
ये भी पढ़ें -

ये हैं पॉजिटिव संकेत

भसीन का मानना है कि बारिश अनुमान से अधिक हो सकती है और उन्हें लगता है कि फूड सिक्योरिटी और अन्य फसलों के मामले में पॉजिटिव खबरें आने वाली हैं। भसीन के अनुसार महंगाई कंट्रोल में है और आगामी चुनाव में, सबसे बड़ा लाभार्थी ग्रामीण आय (Rural Income) है।

हिंदुस्तान यूनिलीवर

भसीन को हिंदुस्तान यूनिलीवर से काफी उम्मीद है। उन्होंने कहा है कि कि यह आपके पोर्टफोलियो में जरूर होना चाहिए। उनके मुताबिक यह 2700 रुपये से नीचे फिसला है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ती आय, कम मुद्रास्फीति और बेहतर मानसून से हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर के अच्छा रिटर्न देने की उम्मीद है।

एलटीआईमाइंडट्री

भसीन एलटीआईमाइंडट्री को लेकर भी आशावादी हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि कंपनी में कुछ इस्तीफों जैसी नकारात्मक खबरें आ रही हैं। उनके मुताबिक मौजूदा मार्केट रेट (4658.30 रु) पर LTIMindtree अच्छा रिटर्न दे सकता है।

इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस

इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस तीसरा स्टॉक है जिसे संजीव भसीन ने निवेशकों को खरीदने की सलाह दी है। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि निवेशकों को गोदरेज प्रॉपर्टीज और डीएलएफ में से प्रॉफिट निकान लेना चाहिए।
वहीं उनका मानना है कि आईसीआईसीआई बैंक अब तक के सबसे अच्छे नतीजे लेकर आएगा। इसलिए इसका शेयर भी कमाई करा सकता है। इन चार-पांच शेयरों से आपको एक अच्छा पोर्टफोलियो बनाना चाहिए।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयर के रिटर्न की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited