SBI Target: SBI के शेयर में 4% की गिरावट, नतीजे भी रहे सुस्त, अब खरीदें-बेचें या होल्ड करें

SBI Share Price Target: बर्नस्टीन ने एसबीआई के लिए 810 रुपये का टार्गेट प्राइस दिया है। साथ ही इसने एसबीआई के लिए "मार्केट-परफॉर्म" रेटिंग बरकरार रखी है।

SBI Share Price Target

एसबीआई शेयर का टार्गेट 810 रु

मुख्य बातें
  • एसबीआई का शेयर गिरा
  • 4 फीसदी की गिरावट
  • 810 रु का है टार्गेट
SBI Share Price Target: सोमवार को शेयर बाजार में भारी गिरावट दिख रही है। PSU शेयरों में काफी बिकवाली दिखी है। इनमें देश के सबसे बड़े बैंक SBI का शेयर भी काफी टूटा है। करीब सवा 1 बजे BSE पर एसबीआई का शेयर 35.30 रु या 4.16 फीसदी की कमजोरी के साथ 812.60 रु पर है। इसका शेयर 847.90 रु के पिछले बंद स्तर के मुकाबले सुबह 827.05 रु पर खुला। एसबीआई ने अपने तिमाही नतीजे भी पेश कर दिए हैं। नतीजों के बाद एसबीआई के शेयर खरीदें, बेचें या होल्ड करें, आगे जानें ब्रोकरेज फर्म की राय।
ये भी पढ़ें -

कितना है एसबीआई का टार्गेट (SBI Share Target Price)

ब्रोकरेज फर्म बर्नस्टीन ने एसबीआई के लिए 810 रुपये का टार्गेट प्राइस दिया है। यानी बर्नस्टीन के अनुसार एसबीआई उचित रेट पर है। बर्नस्टीन ने एसबीआई के लिए "मार्केट-परफॉर्म" रेटिंग बनाए रखी है। इसका रिटर्न ऑन एसेट्स (ROA) 1% से ऊपर बना हुआ है।
हालांकि इसकी डिपॉजिट ग्रोथ औसत से काफी नीचे है। ऑपरेटिंग एक्सपेंस में हल्की वृद्धि ने नेट ऑपरेटिंग इनकम (NOI) के नॉर्मलाइजेशन को ऑफसेट करने में मदद की है। इसके अलावा क्रेडिट कॉस्ट में और वृद्धि हुई है, जो कुछ वित्तीय दबाव का संकेत देती है।

कैसे रहे तिमाही नतीजे

एसबीआई ने बीते शनिवार को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के लिए 17,035 करोड़ रुपये के स्टैंडअलोन प्रॉफिट की जानकारी दी। 2023-24 की अप्रैल-जून तिमाही में इसका प्रॉफिट 16,884 करोड़ रुपये रहा था।
एसबीआई की कुल इनकम बढ़कर 1,22,688 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल 1,08,039 करोड़ रुपये थी। तिमाही के दौरान बैंक ने ब्याज आय में 1,11,526 करोड़ रुपये कमाए, जो पिछले साल 95,975 करोड़ रुपये था।

एनपीए रेशियो में आई कमी

पहली तिमाही में बैंक की कुल एडवांसेज में ग्रॉस एनपीए (NPA) घटकर 2.21 प्रतिशत रह गईं, जो पिछले साल जून के अंत में 2.76 प्रतिशत थीं। इसी तरह, जून 2024 में इसका नेट एनपीए रेशियो भी घटकर 0.57 प्रतिशत रह गया, जो एक साल पहले 0.71 प्रतिशत था।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ स्वदेश की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ स्वदेश को ब्रोकरेज फर्म द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited