Fastag Scam: फास्टैग में भी शुरू हो गया स्कैम, घर पर खड़ी थी कार और मालिक से वसूल लिया गया टोल चार्ज

MP Fastag Scam: एक शख्स की कार घर पर खड़ी थी, मगर वहां से बहुत दूर किसी टोल प्लाजा पर उनके फास्टैग अकाउंट से पैसे काट लिए गए। मगर कार के मालिक ने इस मामले को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के सामने उठाया है।

Fastag Scam In MP

मप्र में फास्टैग घोटाला

मुख्य बातें
  • फास्टैग में होने लगे स्कैम
  • शख्स के अकाउंट से कटे पैसे
  • जबकि घर पर खड़ी थी गाड़ी
MP Fastag Scam: पहले हाई-वे पर मौजूद टोल प्लाजा पर गाड़ियों की लंबी लाइन लगा करती थी। मगर जब से सरकार ने FasTag सिस्टम शुरू किया है, टोल प्लाजा पर लगने वाले समय में भारी कमी आई है। इससे लोगों को काफी राहत मिली है। मगर अब फास्टैग से जुड़े स्कैम भी सामने आ रहे हैं। दरअसल जालसाज लोगों के फास्टैग अकाउंट से पैसा निकाल रहे हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश का है। जहां एक शख्स की कार घर पर खड़ी थी, मगर वहां से बहुत दूर किसी टोल प्लाजा पर उनके फास्टैग अकाउंट से पैसे काट लिए गए। मगर कार के मालिक ने इस मामले को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के सामने उठाया है। उन्होंने एक चिट्ठी लिखकर भेजी है।

क्या है पूरा मामला

नर्मदापुरम (मध्य प्रदेश) के स्वामी दयानंद पचौरी की कार उनके घर खड़ी थी। मगर वहां से 175 किमी दूर विदिशा के सिरोंज स्थित टोल प्लाजा पर उनके फास्टैग अकाउंट से पैसे काट लिए गए। उन्हें 40 रुपये काटे जाने का मैसेज मिला। इसके बाद उन्होंने टोल फ्री नंबर पर शिकायत की, जिस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

नितिन गडकरी के दफ्तर से किया संपर्क

रिपोर्ट्स के अनुसार शिकायत पर कार्रवाई न होने के चलते पचौरी ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के ऑफिस में संपर्क किया और मामले की जानकारी दी। परिवहन मंत्रालय के ऑफिस ने उन्हें ईमेल के जरिए दर्ज कराने को कहा।
अब उन्होंने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को ईमेल पर चिट्ठी भेजी है और उसमें अपनी शिकायत दर्ज कराई है। पचौरी के अनुसार इसमें बड़ा स्कैम हो सकता है और इसकी जांच होनी चाहिए। 40 रु बड़ी रकम नहीं है, मगर बड़े स्तर पर ये खेल और भी बड़ा हो सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited