IPO Update: सेबी ने 3 कंपनियों के IPO को दी मंजूरी, जानें बाजार स्टाइल का दूसरे दिन का हाल

IPO Update: रेखा झुनझुनवाला समर्थित वैल्यू फैशन रिटेलर- बाजार स्टाइल रिटेल के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को बोली के दूसरे दिन सोमवार को 4.64 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है।

New IPO

3 नए आईपीओ को मंजूरी

IPO Update:सेबी ने 3 नई कंपनियों के आईपीओ की मंजूरी दे दी है। इसके तह वाहन वित्त और कमर्शियल लोन एसके फाइनेंस, मुथूट फाइनेंस की माइक्रोफाइनेंस कंपनी बेलस्टार माइक्रोफाइनेंस और ट्रांसरेल लाइटिंग को बाजार नियामक सेबी से आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लाने की मंजूरी मिल गई है।भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की तरफ से सोमवार को जारी एक अपडेट से यह जानकारी मिली। तीनों कंपनियों को 30 अगस्त को सेबी से आईपीओ लाने पर मंजूरी हासिल हुई।

क्या होगा IPO साइज

आईपीओ संबधी दस्तावेजों के मसौदे के मुताबिक, एसके फाइनेंस का प्रस्तावित निर्गम 500 करोड़ रुपये के नए शेयरों और प्रवर्तकों एवं निवेशकों के पास मौजूद 1,700 करोड़ रुपये तक के शेयरों की बिक्री पेशकश का संयोजन है।
वहीं बेलस्टार माइक्रोफाइनेंस का आईपीओ 1,000 करोड़ रुपये के नए शेयरों और मौजूदा शेयरधारकों की तरफ से 300 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश का मेल होगा।
ट्रांसरेल लाइटिंग के सार्वजनिक निर्गम में 450 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों का ताजा निर्गम और प्रवर्तक अजंमा होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा एक करोड़ से अधिक इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश शामिल है।इन कंपनियों के शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे।

Bazar Style IPO

रेखा झुनझुनवाला समर्थित वैल्यू फैशन रिटेलर- बाजार स्टाइल रिटेल के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को बोली के दूसरे दिन सोमवार को 4.64 गुना सब्सक्रिप्शन मिला।एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक, शुरुआती शेयर बिक्री में 1,50,30,116 शेयरों की पेशकश के मुकाबले 6,96,80,144 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुई।गैर-संस्थागत निवेशकों के हिस्से को 11.62 गुना अभिदान मिला, जबकि खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) की श्रेणी को 3.75 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के कोटे को 84 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ।बाजार स्टाइल रिटेल लिमिटेड ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने एंकर निवेशकों से 250 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी का 835 करोड़ रुपये का आईपीओ तीन सितंबर को बंद होगा। इसका मूल्य दायरा 370-389 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रशांत श्रीवास्तव author

करीब 17 साल से पत्रकारिता जगत से जुड़ा हुआ हूं। और इस दौरान मीडिया की सभी विधाओं यानी टेलीविजन, प्रिंट, मैगजीन, डिजिटल और बिजनेस पत्रकारिता में काम कर...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited