Upcoming IPO: SEBI ने दी 4 कंपनियों को IPO लाने की मंजूरी, पैसा रखें तैयार, जानिए डिटेल

Upcoming IPO: सेबी ने 4 कंपनियों को IPO लाने की मंजूरी दे दी है। इन कंपनियों ने मार्च और अप्रैल के बीच सेबी के पास आवेदन किया था। ये कंपनियां कई सेक्टरों की हैं।

4 companies got sebi approval to launch IPO

4 कंपनियों को आईपीओ लाने के लिए सेबी की मंजूरी मिली

मुख्य बातें
  • 4 कंपनियां लाएंगी IPO
  • सेबी की मिली मंजूरी
  • जारी हो गया लेटर
Upcoming IPO: प्रीमियर एनर्जीज लिमिटेड और पी एन गाडगिल ज्वेलर्स लिमिटेड समेत चार कंपनियों को आईपीओ (IPO) लाने के लिए बाजार नियामक सेबी (SEBI) से मंजूरी मिल गई है। सेबी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, आईपीओ लाने के लिए इसकी मंजूरी पाने वाली कंपनियों में इकोस इंडिया मोबिलिटी एंड हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड और केआरएन हीट एक्सचेंजर एंड रेफ्रिजरेशन लिमिटेड भी शामिल हैं।
ये भी पढ़ें -

कब किया था आवेदन

इन चारों कंपनियों ने मार्च और अप्रैल के बीच सेबी के पास आईपीओ के लिए आवेदन किया था। उन्हें सेबी ने 22-26 जुलाई के बीच ‘निष्कर्ष पत्र’ जारी किए। निष्कर्ष पत्र का मतलब है कि संबंधित कंपनी अपना आईपीओ लाने की दिशा में आगे कदम बढ़ा सकती है।
दस्तावेजों के मसौदे के मुताबिक, सौर सेल कंपनी प्रीमियर एनर्जीज के आईपीओ में 1,500 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर और प्रमोटर और निवेशकों की ओर से 2.82 करोड़ शेयर बेचे जाएंगे।

पी एन गाडगिल ज्वेलर्स का आईपीओ

ज्वेलरी रिटेल चेन पी एन गाडगिल ज्वेलर्स लिमिटेड का 1,100 करोड़ रुपये के आईपीओ में 850 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर और प्रमोटर एसवीजी बिजनेस ट्रस्ट समेत 250 करोड़ रुपये के शेयर ओएफएस (ऑफर फॉर सेल) के जरिए बेचे जाएंगे।
परिवहन सेवाएं देने वाली इकोस (इंडिया) मोबिलिटी एंड हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड का आईपीओ पूरी तरह से प्रमोटरों की तरफ से 1.8 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री आधारित होगा और इसमें नए शेयर नहीं जारी किए जाएंगे।

केआरएन हीट एक्सचेंजर का आईपीओ

वहीं केआरएन हीट एक्सचेंजर के प्रस्तावित आईपीओ में 1.6 करोड़ नए इक्विटी शेयर बेचे जाएंगे। इस राशि का इस्तेमाल राजस्थान के नीमराना में एक नया विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए किया जाएगा। चारों कंपनियां आईपीओ के बाद बीएसई और एनएसई में लिस्ट होंगी। (इनपुट - भाषा)
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर आगामी आईपीओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited