सेनको IPO का दूसरा दिन, पहले दिन 69 फीसदी हुआ सब्सक्राइब, जानें कब मिलेगा शेयर

Senco Gold IPO: कंपनी के इश्यू का अलॉटमेंट 11 जुलाई को होगा। और जिन लोगों को शेयर मिलेंगे उनके DMAT अकाउंट में 13 जुलाई को शेयर आ जाएंगे। कंपनी इश्यू से 405 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है।

senco ipo

सेनको आईपीआई का आज दूसरी दिन

Senco Gold IPO: ज्वैलरी बेचने वाली कंपनी सेनको गोल्ड का IPO पहले दिन 69 फीसदी सब्सक्राइब है।नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर उपलब्ध आंकड़े के अनुसार 405 करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत 94,18,603 शेयर बिक्री के लिये रखे गए हैं। इनमें से 65,28,018 शेयरों के लिये बोलियां आई हैं।खुदरा निवेशकों की श्रेणी में 1.12 फीसदी ओवर सब्सक्राइब हुआ है।वहीं गैर-संस्थागत निवेशकों के मामले में 0.62 फीसदी सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी ने सोमवार को कहा कि उसने बड़े निवेशकों से 121.5 करोड़ रुपये जुटाये हैं। IPO के प्राइस बैंड 301 से 317 रुपये प्रति शेयर है।

11 जुलाई को होगा अलॉटमेंट

कंपनी के इश्यू का अलॉटमेंट 11 जुलाई को होगा। और जिन लोगों को शेयर मिलेंगे उनके DMAT अकाउंट में 13 जुलाई को शेयर आ जाएंगे। कंपनी इश्यू से 405 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है। इसमें 270 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू और 135 करोड़ रुपए का ऑफर फॉर सेल है। सेनको गोल्ड सोने, हीरे, चांदी और प्लैटिनम की ज्वैलरी के बिजनेस में है। यह पूर्वी भारत की बड़ी ज्वैलरी कंपनियों में से एक है। जिसका कारोबार 13 राज्यों के 96 शहरों में फैला हुआ है। कंपनी का करीब 85 फीसदी रेवेन्यू गोल्ड ज्वैलरी से आता है। वहीं, लगभग 10 फीसदी कमाई हीरे के ज्वैलरी से होती है।

एंकर इंवेस्टर्स से जुटाए 121 करोड़
आईपीओ से पहले कंपनी ने एंकर इंवेस्टर्स के जरिए 121 करोड़ रुपये जुटाए है। एंकर राउंड में निप्पॉन म्यूचुअल फंड, बंधन एमएफ, व्हाइट ओक, ज्यूपिटर एसेट मैनेजमेंट 3पी इंडिया इक्विटी फंड जैसे प्रमुख इंवेस्टर्स ने हिस्सा लिया। पहले दिन के रिस्पांस से साफ है कि कंपनी के आईपीओ को रिटेल इन्वेस्टर्स से अच्छा रिस्पांस मिला है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited