Share Bazar: आज बाजार में ये फैक्टर रहेंगे हावी, RIL से लेकर HCL टेक पर रहेगी नजर

Share Bazar: भारतीय शेयर बाजार शुक्रवार को सपाट खुल सकता है। वैश्विक बाजारों में कमजोरी के बीच टेस्ला के निराशाजनक तिमाही नतीजे और एटी एंड टी बेंचमार्क ब्याज दरों में अधिक बढ़ोतरी के बारे में लगातार चिंता के कारण निवेशकों में असंतोष दिख रहा है।

Share Bazar Today

Share Bazar Today: भारतीय शेयर बाजार

Share Bazar: भारतीय शेयर बाजार शुक्रवार को सपाट खुल सकता है। आर्थिक संकट के बारे में बढ़ती चिंता के बीच, अमेरिकी शेयर बाजार के प्रमुख बेंचमार्क सूचकांक गुरुवार को गिरावट के साथ बंद हुए। वैश्विक बाजारों में कमजोरी के बीच टेस्ला के निराशाजनक तिमाही नतीजे से निवेशकों में असंतोष दिख रहा है। वहीं एसजीएक्स निफ्टी आज सुबह के कारोबार में बढ़त के साथ खुला, जो दलाल स्ट्रीट पर सकारात्मक शुरुआत का संकेत देता है।
एचसीएल टेक के शेयर 21 अप्रैल को फोकस में रहेंगे, एक दिन बाद जब आईटी कंपनी ने उम्मीद से बेहतर तिमाही लाभ दर्ज किया और 900 फीसदी के डिवेडेंट की घोषणा की। घरेलू संकेतों के लिए निवेशकों को इंडिया इंक से अधिक कॉर्पोरेट कमाई का इंतजार है, रिलायंस इंडस्ट्रीज गुरुवार को बाजार के बाद अपने नंबरों की रिपोर्ट करने के लिए तैयार है।
जापान का निक्केई मामूली तेजी और कोरिया का कोसपी हल्की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। दूसरी ओर अमेरिकी बाजार में डाउ जोन्स, नैस्डैक और S&P फ्लैट हैं। इससे पहले घरेलू शेयर बाजार तीन दिन की लगातार गिरावट के बाद कल हरे निशान में बंद हुए थे। सेंसेक्स 64 अंक ऊपर 59,632 पर और निफ्टी 6 अंक चढ़कर 17,624 पर बंद हुए थे।
आज इन स्टॉक्स पर होगी नजर
एचसीएल टेक: बाजार खुलते ही आईटी सेवा फर्म का शेयर आज निवेशकों के राडार पर होगा। कंपनी ने अपनी प्रतिस्पर्धियों टीसीएस और इंफोसिस के विपरीत उम्मीद से बेहतर नतीजे पेश किए।
साइएंट (Cyient): आईटी कंपनी ने गुरुवार को वित्त वर्ष 2022-23 की चौथी तिमाही में 5.5 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 163 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया। साथ ही रेवेन्यू 30 प्रतिशत बढ़कर 1,751.4 करोड़ रुपये हो गया। इसके अलावा, कंपनी के बोर्ड ने FY23 के लिए 5 रुपये के बराबर मूल्य पर 16 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के डिविडेंट की सिफारिश की है।
रिलायंस इंडस्ट्रियल इंफ्रा : रिलायंस इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने गुरुवार को मार्च तिमाही और पूरे वित्तीय वर्ष 2022-23 के नजीजों की घोषणा की। कंपनी की कुल आय, तिमाही के दौरान और पूरे वित्तीय वर्ष में 2080 लाख रुपये और 8093 लाख रुपये थी , तिमाही आधार पर 1% की वृद्धि और पूरे वित्त वर्ष के लिए स्थिर रही। इसके अलावा, तिमाही और पूरे वर्ष के दौरान इसका लाभ क्रमशः 983% और 110% बढ़कर 1154 लाख रुपये और 1756 लाख रुपये हुआ।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited