Share Bazar : फ्लैट शेयर बाजार में अडानी विल्मर, टाटा मोटर्स का जलवा, इसलिए बनी हुई है तेजी

Share Market Today : आज शेयर बाजार फ्लैट दिख रहा है। करीब साढ़े 10 बजे सेंसेक्स 8.5 अंक नीचे है, जबकि निफ्टी 12.7 अंक ऊपर है। हालांकि इस बीच अडानी विल्मर, टाइटन, टाटा मोटर्स और महिंद्रा फाइनेंस कुछ हलचल दिख रही है।

Share Market Current Situation

शेयर बाजार में फ्लैट कारोबार हो रहा है

मुख्य बातें
  • शेयर बाजार में हो रहा फ्लैट कारोबार
  • निफ्टी 12.7 अंक ऊपर ट्रेड कर रहा है
  • टाटा मोटर्स में 7 फीसदी से अधिक तेजी है
Share Market Today : आज शेयर बाजार थोड़ी बढ़त के साथ खुला था। मगर साढ़े 10 बजे के करीब इसमें फ्लैट कारोबार हो रहा है। इस समय सेंसेक्स 8.4 अंक गिर कर तो वहीं निफ्टी 12.7 अंक ऊपर कारोबार कर रहा है। हालांकि कई शेयर ऐसे हैं, जिनमें तेजी दिख रही है, जिनमें अडानी विल्मर और टाटा मोटर्स शामिल हैं। टाटा मोटर्स के शेयर में इस समय 7 फीसदी से अधिक तेजी है।
अडानी विल्मर का हाल
अडानी विल्मर ने वित्त वर्ष 2021-22 के मुकाबले 2022-23 में 14 प्रतिशत की वॉल्यूम ग्रोथ दर्ज की है, जिससे इसका रेवेन्यू बीते वित्त वर्ष के लिए 55000 करोड़ रु को पार कर गया। यही वजह है कि कंपनी के शेयर में 1.26 फीसदी की तेजी दिख रही है।
टाटा मोटर्स
टाटा मोटर्स के शेयर में करीब 7 फीसदी की तेजी है। दरअसल टाटा मोटर्स की ग्लोबल होलसेल, जेगुआर लैंड रोवर सहित, जनवरी मार्च तिमाही में 8 फीसदी बढ़ कर 361,361 यूनिट रही। टाटा मोटर्स के यात्री वाहनों की ग्लोबल होलसेल सेल्स मार्च तिमाही में 10 फीसदी बढ़कर 1,35,654 इकाई रही। जेगुआर लैंड रोवर के लिए ये आंकड़ा 1,07,386 वाहनों का रहा।
महिंद्रा फाइनेंस
आरबीआई ने उधारकर्ताओं को लोन पर लगाए गए ब्याज की वार्षिक दर बताने से जुड़े मामले में सही प्रेक्टिस के निर्देशों का पालन न करने के चलते महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज पर 6.77 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। इसी के चलते कंपनी का शेयर नुकसान में है। इस समय कंपनी का शेयर 0.67 फीसदी नीचे है। वहीं भारतीय रिजर्व बैंक ने कुछ निश्चित नो योर कस्टमर (केवाईसी) मानदंडों का पालन न करने पर इंडियन बैंक पर भी 55 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। इससे इस बैंक का शेयर भी कमजोर स्थिति में है।
टाइटन का हाल कैसा है
टाइटन के प्रमुख बिजनेसों में डबल डिजिट ग्रोथ देखी गई है। इससे मार्च तिमाही में कंपनी ने अपने रेवेन्यू में साल-दर-साल 25% की वृद्धि दर्ज की। कंपनी के बिजनेस और रेवेन्यू को घड़ियों और वियरेबल के अलावा इमर्जिंग बिजनेस में ग्रोथ से सहारा मिला। इसका कंपनी के शेयर पर सकारात्मक असर दिख रहा है। इस समय कंपनी का शेयर 0.85 फीसदी मजबूत है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited