Stock Market Trading on Saturday: शनिवार 28 सितंबर को खुलेगा NSE, जानें क्यों आज शेयर बाजार में होगी ट्रेडिंग

Stock Market Trading on Saturday: नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने 28 सितंबर 2024 को एक मॉक ट्रेडिंग सेशन करने वाला है। ताकि यह तय हो सके कि इमरजेंसी में भी एक्सचेंज की सर्विस सही तरीके काम करे। ऐसा पहली बार नहीं है जब शनिवार को शेयर बाजार खुला रहेगा। पहले भी ऐसा हो चुका है।

share market, stock market news, futures and options (f&o) trading,

क्या आज शनिवार को शेयर बाजार खुलेगा।

Stock Market Trading on Saturday: आज शनिवार 28 सितंबर को शेयर बाजार खुलेगा। स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग का सेशन भी होगा। लेकिन ये है कि क्या आज आप शेयर बाजार में ट्रेडिंग कर पाएंगे? दरअसल नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने 28 सितंबर 2024 को एक मॉक ट्रेडिंग सेशन करने वाला है। ताकि यह तय हो सके कि इमरजेंसी में भी एक्सचेंज की सर्विस सही तरीके काम करे। ऐसा पहली बार नहीं है जब शनिवार को शेयर बाजार खुला रहेगा। पहले भी ऐसा हो चुका है।

Why Stock Market Trading on Saturday: शनिवार, 28 सितंबर को क्यों खुला रहेगा शेयर बाजार

NSE में आज कैपिटल मार्केट और F&O (फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस) सेगमेंट की ट्रेडिंग होगी। ये ट्रेडिंग NSE की डिजास्टर रिकवरी साइट से होगी। ताकि, यह तय हो सके कि किसी आपातकालीन स्थिति में भी एक्सचेंज की सर्विस सही तरीके से काम कर सके। दोपहर 12 बजे से 1 बजे के बीच इमरजेंसी चेकिंग होगी। इसके अलावा लाइव ट्रेडिंग भी 30 सितंबर से 1 अक्टूबर 2024 तक डिजास्टर रिकवरी साइट से की जाएगी।

शुक्रवार को ऐसा रहा मार्केट का हाल

शुक्रवार को शेयर मार्केट में गिरावट रही। सेंसेक्स 264.27 अंक गिरकर 85,571.85 पर बंद हुआ था। वहीं निफ्टी 40.90 अंक गिरकर 26,175.15 पर बंद हुआ था। सेंसेक्स की शुक्रवार सुबह शुरुआत तेजी के साथ हुई थी। लेकिन कुछ ही देर बाद इसमें गिरावट देखने को मिली।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited