Share Price Target 2024: HDFC बैंक के शेयर खरीदने का समय यही है? जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

HDFC Bank Share Price Target 2024: एचडीएफसी बैंक के शेयर प्राइस में भारी गिरावट के बाद भी शेयर बाजार एक्सपर्ट संजीव भसीन का कहना है कि एचडीएफसी बैंक के शेयर का यही समय है।

HDFC Bank Share Price Target 2024

HDFC बैंक के शेयर खरीदने का क्या यही सही समय है?

HDFC Bank Share Price Target 2024: हाल के दिनों में एचडीएफसी बैंक के शेयर प्राइस में भारी गिरावट हुई थी लेकिन दिग्गज शेयर बाजार एक्सपर्ट संजीव भसीन एचडीएफसी बैंक के शेयरों को लेकर उत्साहित हैं। ईटी नाउ के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में भसीन ने कहा कि यह समय एचडीएफसी बैंक के शेयर खरीदने का सही समय है। खरीदारी करने का बहुत ही समझदारी भरा टाइम है। उन्होंने कहा कि अगर आप पहले एचडीएफसी बैंक के शेयर खरीदने से चूक गए थे क्योंकि उस पर एफआईआई का स्वामित्व था तो इसे खरीदने का यह बहुत ही विवेकपूर्ण समय है।

HDFC बैंक शेयर को लेकर संजीव भसीन की राय

संजीव भसीन ने HDFC के शेयरों के लिए 1600 रुपए का टारगेट तय किया है। उन्होंने कहा कि स्टॉप लॉस 1360 पर होना चाहिए। एचडीएफसी बैंक के शेयर दोपहर में हरे रंग में 1 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ 1,400 रुपए पर कारोबार कर रहे थे। एचडीएफसी बैंक देश का सबसे बड़ा प्राइवेट सेक्टर बैंक है। तीसरी तिमाही (Q3FY24) में निराशाजनक आंकड़ों के बाद इसके शेयरों में गिरावट का रुख है। तीसरी तिमाही में बैंक का मुनाफा 34% बढ़कर 16,373 करोड़ रुपए हो गया। उस अवधि में इसकी शुद्ध ब्याज आय 28,470 करोड़ रुपये रही। हालांकि कुल संपत्ति पर मुख्य शुद्ध ब्याज मार्जिन (NIM) पिछली तिमाही के 3.65% से घटकर तीसरी तिमाही में 3.4% हो गया। पिछले साल जुलाई में HDFC लिमिटेड के साथ विलय से पहले, बैंक का NIM 4% से ऊपर था।

HDFC बैंक शेयर प्राइस का इतिहास

पिछले एक महीने में HDFC बैंक के शेयरों ने 16% की गिरावट के साथ बाजार में कमजोर प्रदर्शन किया है। इस अवधि के दौरान बैंक के बाजार पूंजीकरण में 2 लाख करोड़ रुपए से अधिक की गिरावट देखी गई है। बीएसई एनालिटिक्स के मुताबिक एचडीएफसी बैंक के शेयरों ने पिछले एक, दो और तीन वर्षों में नकारात्मक रिटर्न दिया है, जबकि इसी अवधि के दौरान बीएसई बैंकेक्स क्रमशः 11%, 19% और 24% चढ़ गया है। बीएसई पर HDFC बैंक के शेयरों की 52-सप्ताह की सीमा 1,757.80 रुपए 1,382.40 रुपए है। बीएसई की वेबसाइट के मुताबिक बैंक का मार्केट कैप 10,63,871.85 करोड़ रुपए है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited