Shark Tank India Season 2 Judges Net Worth: जानिए अरबपति जजों की कंपनी और उनकी नेट वर्थ

Shark Tank India Season 2 Judges Net Worth, Name and thier Company: शार्क टैंक इंडिया का दूसरा सीजन सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन चैनल और सोनी लिव ऐप पर सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे प्रसारित किया जाएगा।

shark tank

Shark Tank India Season 2: जानिए अरबपति जजों की कंपनी और उनकी नेट वर्थ

नई दिल्ली। लोकप्रिय बिजनेस रियलिटी टीवी शो शार्क टैंक (Shark Tank) का दूसरा सीजन आज यानी 2 जनवरी 2023 से शुरू हो रहा है। इस साल के सीजन में एक नया जज भी शामिल हुआ है। शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 (Shark Tank Season 2) में भारतपे के को- फाउंडर और पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) की जगह कारदेखो (CarDekho) ग्रुप के फाउंडर अमित जैन ने ले ली है। आइए जानते हैं इस बार के सीजन में जज (Shark Tank India Judges) कौन होंगे, उनकी कंपनियों के नाम और रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी नेटवर्थ कितनी है।
अमित जैन (Amit Jain)
अमित जैन कारदेखो के को- फाउंडर हैं। अमित आईआईटी (IIT) दिल्ली के पूर्व छात्र हैं। उनकी नेट वर्थ 2,980 करोड़ रुपये है। उनकी कंपनी का नाम कारदेखो ग्रुप और इंश्योरेंसदेखो.कॉम (Insurancedekho.com) है।
अमन गुप्ता (Aman Gupta)
अमन गुप्ता शार्क टैंक के सबसे लोकप्रिय जजों में से एक हैं। गुप्ता का ब्रांड boAt साल 2015 में लॉन्च किया गया था। यह कंपनी हेडफोन, स्मार्टवॉच और इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम बेचती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी नेट वर्थ 700 करोड़ रुपये है। वे बोट के सह-संस्थापक और सीएमओ हैं।
पीयूष बंसल (Peyush Bansal)
36 वर्षीय बंसल ने अमित चौधरी और सुमीत कपाही के साथ लेंसकार्ट (Lenskart) की सह-स्थापना की थी। बंसल वर्तमान में लेंसकार्ट के सीईओ के रूप में कार्यरत हैं। उनकी नेट वर्थ 600 करोड़ रुपये आंकी गई है।
विनीता सिंह (Vineeta Singh)
विनीता सिंह ने आईआईटी मद्रास से इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग की है। इसके बाद उन्होंने आईआईएम अहमदाबाद से एमबीए भी पूरी की। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी नेट वर्थ 300 करोड़ रुपये है। विनीता की कंपनी का नाम शुगर कॉस्मेटिक्स है।
अनुपम मित्तल (Anupam Mittal)
अनुपम मित्तल ने People Group के फाउंडर हैं। वे शादी डॉट कॉम (Shaadi.com) और कुछ अन्य कंपनियों के मालिक हैं। उनकी नेट वर्थ 185 करोड़ रुपये आंकी गई है। मित्तल की अन्य कंपनियों में मकान डॉट कॉम, मौज मोबाइल और पीपल पिक्चर्स जैसे कारोबार हैं।
नमिता थापर (Namita Thapar)
नमिता थापर एमक्योर की सीईओ हैं। उन्होंने अमेरिका में GlaxoSmithKline और गाइडेंट कॉर्पोरेशन में भी काम किया है। उनकी नेट वर्थ 600 करोड़ रुपये है। नमिता की कंपनी का नाम एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

डिंपल अलावाधी author

बिजनेस डेस्क पर कार्यरत डिंपल अलावाधी की कारोबार के विषयों पर अच्छी पकड़ है। पत्रकारिता में 5 साल से ज्यादा का अनुभव रखने वाली डिंपल की व्यापार में खा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited