Shark Tank: 2,900 करोड़ की संपत्ति वाले इस शख्स ने ली अशनीर ग्रोवर की जगह

Shark Tank India Season 2: शार्क टैंक इंडिया के सीजन 2 में अमित जैन के अलावा अनुपम मित्तल, अमन गुप्ता, नमिता थापर, विनीता सिंह और पीयूष बंसल भी नजर आएंगे।

amit jain

Shark Tank: 2,900 करोड़ की संपत्ति वाले इस शख्स ने ली अशनीर ग्रोवर की जगह

Shark Tank India Season 2: लोकप्रिय रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) अपने सीजन 2 के साथ वापस आ गया है। इस बार सिर्फ छह जज हैं। मामाअर्थ (Mamaearth) की गजल अलघ (Ghazal Alag) इस सीजन शो का हिस्सा नहीं है। पिछले सीजन के एक और जज भारत पे (BharatPe) के पूर्व एमडी अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) भी इस साल शो में नजर नहीं आएंगे। उनकी जगह कारदेखो (CarDekho) के को- फाउंडर और सीईओ अमित जैन (Amit Jain) ने ले ली है।
कौन हैं अमित जैन उसकी पृष्ठभूमि जानें
'शार्क टैंक इंडिया - सीजन 2' के नए जज अमित जैन आईआईटी दिल्ली की पूर्व छात्रा हैं। जैन ने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जेवियर्स स्कूल, जयपुर से की। स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद, जैन ने TCS में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में एंटर लिया। बाद में, वह ऑस्टिन में एक वरिष्ठ सहयोगी के रूप में ट्रिलॉजी (Trilogy) नामक एक यूएस-आधारित सॉफ्टवेयर कंपनी में शामिल हो गए। उन्होंने अपने घर के गैरेज में एक सॉफ्टवेयर आउटसोर्सिंग फर्म 'गिरनारसॉफ्ट' (GirnarSoft) शुरू करके उद्यमिता की दुनिया में प्रवेश किया।
कैसे हुई कारदेखो के शुरुआत?
जैन और उनके भाई ने 2008 में दिल्ली के ऑटो-एक्सपो में भाग लिया और वहीं से दोनों को कारदेखो लॉन्च करने का विचार आया। एक लिंक्डइन पोस्ट में, 46 वर्षीय उद्यमी ने लिखा कि हमारा लक्ष्य टेक्नोलॉजी का लाभ उठाना था और उपयोगकर्ताओं को सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास कार खरीदने या बेचने का अनुभव प्रदान करना था। हमने एक पोर्टल स्थापित किया है जहां लोग कार खोज सकते हैं और खरीदने से पहले सही जानकारी और कारों की समीक्षा कर सकते हैं।
इतनी संपत्ति के मालिक हैं अमित जैन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैन की कुल संपत्ति (Amit Jain Net Worth) करीब 2,900 करोड़ रुपये है। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, CarDekho ने सितंबर 2021 में 100 मिलियन डॉलर के राजस्व को पार कर लिया। कारदेखो का मौजूदा मूल्यांकन 1.2 बिलियन अमेरिकी डॉलर है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

डिंपल अलावाधी author

बिजनेस डेस्क पर कार्यरत डिंपल अलावाधी की कारोबार के विषयों पर अच्छी पकड़ है। पत्रकारिता में 5 साल से ज्यादा का अनुभव रखने वाली डिंपल की व्यापार में खा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited