Airtel:सिंगटेल ने भारती एयरटेल में 0.8 प्रतिशत हिस्सेदारी बेची, 5,849 करोड़ रुपये में बिके शेयर

Airtel Deal: नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, पेस्टल लिमिटेड ने 4.90 करोड़ शेयर बेचे, जो भारती एयरटेल में 0.86 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है।इन शेयरों को औसतन 1,193.70 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बेचा गया।

airtel

एयरटेल पर हुई डील

Airtel Deal:सिंगापुर स्थित सिंगटेल ने बृहस्पतिवार को खुले बाजार लेनदेन के जरिये दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल में 0.8 प्रतिशत हिस्सेदारी 5,849 करोड़ रुपये में बेच दी।प्रवासी भारतीय राजीव जैन समर्थित जीक्यूजी पार्टनर्स, जनरल ऑर्गेनाइजेशन फॉर सोशल इंश्योरेंस, ऑस्ट्रेलियनसुपर, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी, जीएसएफ दो गोल्डमैन शैक्स और रिलायंस ट्रस्ट इंस्टिट्यूशनल रिटायरमेंट ट्रस्ट ने भारती एयरटेल के शेयर खरीदे।सिंगटेल ने अपने सहयोगी पेस्टल लिमिटेड के माध्यम से नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर शेयर बेचे।

इस रेट पर बिके शेयर

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के पास उपलब्ध थोक सौदे के आंकड़ों के अनुसार, पेस्टल लिमिटेड ने 4.90 करोड़ शेयर बेचे, जो भारती एयरटेल में 0.86 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है।इन शेयरों को औसतन 1,193.70 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बेचा गया। इससे सौदे का मूल्य 5,849.13 करोड़ रुपये बैठता है।दिसंबर, 2023 तक पेस्टल लिमिटेड और विरिडियन लिमिटेड सहित सिंगटेल की इकाइयों के पास एयरटेल में 10.43 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। भारती समूह के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल का परिवार और सिंगटेल भारती टेलीकॉम लिमिटेड में सह-निवेशक हैं।

डील के बाद शेयर का हाल

भारती टेलीकॉम के पास वर्तमान में देश की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल में 39.57 प्रतिशत हिस्सेदारी है।बृहस्पतिवार को एनएसई पर भारती एयरटेल का शेयर 0.95 प्रतिशत बढ़कर 1,205 रुपये पर बंद हुआ।इससे पहले नवंबर, 2022 में सिंगटेल ने भारती एयरटेल में 1.59 प्रतिशत हिस्सेदारी 7,261 करोड़ रुपये में बेची थी। पेस्टल और विरिडियन समेत सिंगटेल की इकाइयां भारती एयरटेल की प्रवर्तक इकाइयां हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited