इन लोगों को हर महीने 40 लाख रु तक का भुगतान करेगा Snap, क्या आपको भी होगा फायदा?

जब भी कोई लाइसेंस्ड गाना लोकप्रिय होगा और अपने दर्शकों के साथ गूंजता रहेगा, तो उसे अपने साउंड्स क्रिएटिव टूल, स्नैपचैट लेंस (Snapchat Lens) या स्पॉटलाइट (Spotlight) में प्लेलिस्ट में शामिल करने का अवसर मिलेगा।

snapchat

भारत में इन लोगों को हर महीने मिलेंगे 40 लाख रुपये!

नई दिल्ली। स्नैपचैट (Snapchat) की मूल कंपनी स्नैप (Snap) ने मंगलवार को बड़ी घोषणा की है। स्नैप भारत में टॉप साउंड क्रिएटर्स को हर महीने 50,000 डॉलर यानी 40 लाख रुपये तक का अनुदान देगी। इस संदर्भ में कंपनी ने कहा है कि भारत में जो टॉप साउंड क्रिएटर्स स्नैपचैट पर म्यूजिक डिस्ट्रिब्यूट कर रहे हैं, उन्हें यह अनुदान दिया जाएगा।
स्नैपचैट साउंड्स क्रिएटर फंड लॉन्च
स्नैप ने एक स्वतंत्र डिजिटल संगीत वितरण सेवा, डिस्ट्रोकिड के साथ भागीदारी की है, ताकि 2,500 डॉलर प्रति माह अधिकतम 20 कलाकारों के लिए भुगतान की सुविधा और वितरण किया जा सके। भारत में स्नैप ने 'स्नैपचैट साउंड्स क्रिएटर फंड' लॉन्च किया है, जो एक नया अनुदान कार्यक्रम है जिसे देश में उभरते कलाकारों को वीडियो निर्माण चलाने और स्नैपचैट और स्पॉटलाइट पर समान रूप से सांस्कृतिक क्षणों को परिभाषित करने के लिए डिजाइन किया गया है।
किनको मिलेगा फायदा?
कंपनी ने एक बयान में कहा कि मासिक अनुदान भारत में रहने वाले कलाकारों और 16 वर्ष और उससे अधिक उम्र के कलाकारों के लिए होगा। स्नैप की अंतरिम बाजार विकास प्रमुख, लक्ष्य मालू ने कहा, "हम भारत में स्वतंत्र और उभरते कलाकारों का समर्थन करने के लिए उत्साहित हैं जो स्नैपचैट पर रचनाएं चला रहे हैं। सार्थक फंडिंग और रचनात्मक सहायता प्रदान कर हमारा लक्ष्य कलाकारों को संगीत में करियर बनाने और आगे बढ़ाने के लिए सशक्त महसूस कराना है।"
साउंड्स, एक ऐसी सुविधा है जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्नैप्स के साथ-साथ अपनी स्वयं की रचनाओं में लाइसेंस प्राप्त संगीत जोड़ने की अनुमति देती है। यह भारत में व्यापक रूप से उपयोग की जाती है जहां उपयोगकर्ता संगीत के साथ अपने स्नैप को बढ़ाते हैं और एक मजेदार तरीके से संवाद करने में सक्षम होते हैं।
साउंड्स लॉन्च करने के बाद से, स्नैपचैट पर साउंड्स से संगीत के साथ बनाए गए वीडियो के चलते सामूहिक रूप से 2.7 अरब से अधिक वीडियो बनाए गए और विश्व स्तर पर 183 अरब से अधिक बार देखा गया।
(एजेंसी इनपुट- IANS)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited