Vikram Solar IPO: सौर मॉड्यूल बनाने वाली कंपनी विक्रम सोलर लाएगी IPO ! SEBI के पास कर दिया आवेदन

Vikram Solar IPO: सौर मॉड्यूल बनाने वाली कंपनी विक्रम सोलर ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के जरिये 1,500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए बाजार नियामक सेबी के पास दस्तावेज दाखिल किए हैं।

Vikram Solar IPO

विक्रम सोलर लाएगी IPO

मुख्य बातें
  • विक्रम सोलर लाएगी IPO
  • सेबी के पास कर दिया आवेदन
  • सेबी की मंजूरी के बाद आएगा IPO
Vikram Solar IPO: सौर मॉड्यूल बनाने वाली कंपनी विक्रम सोलर ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के जरिये 1,500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए बाजार नियामक सेबी के पास दस्तावेज दाखिल किए हैं। कोलकाता स्थित कंपनी ने कहा कि आईपीओ के तहत 1,500 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी किए जाएंगे और इसमें प्रमोटर ग्रुप द्वारा 1.74 करोड़ शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल के जरिए की जाएगी।
ये भी पढ़ें -

कर्मचारियों के लिए रिजर्व होंगे शेयर

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के समक्ष दाखिल आईपीओ दस्तावेज के अनुसार, 10 रुपये प्रति शेयर के फेस वैल्यू वाले इस इश्यू में पात्र कर्मचारियों के लिए एक निश्चित आरक्षित होगा। इसके अलावा, कंपनी आईपीओ प्री-आईपीओ इश्यू के जरिये 300 करोड़ रुपये तक जुटाने पर भी विचार कर सकती है।

किसलिए करेगी आईपीओ फंड का इस्तेमाल

कंपनी की योजना आईपीओ से प्राप्त राशि में से 793.36 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कैपिटल एक्सपेंडिचर के लिए करने की है। इसके तहत कंपनी अपनी सब्सिडियरी कंपनी वीएसएल ग्रीन पावर प्राइवेट लि. के जरिये 3,000 मेगावाट का सौर सेल और मॉड्यूल विनिर्माण संयंत्र लगाएगी।
साथ ही 602.95 करोड़ रुपये की राशि का इस्तेमाल मौजूदा सौर मॉड्यूल विनिर्माण सुविधा को 3,000 मेगावाट से 6,000 मेगावाट करने के लिए किया जाएगा। शेष राशि का इस्तेमाल सामान्य कंपनी कामकाज के लिए होगा।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक संभावित IPO की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। (इनपुट - भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited