Special FD Schemes: ये तीन बैंक दे रहे हैं एफडी पर उच्च ब्याज दर, 31 दिसंबर है आखिरी तारीख

Special FD Schemes: भारतीय स्टेट बैंक (SBI), IDBI और इंडियन बैंक की विशेष सावधि जमा (FD) योजनाओं पर उच्च रिर्टन दे रहे हैं। इसमें निवेश की आखिरी तारीख 31 दिसंबर है।

Special FD Schemes

स्पेशल एफडी स्कीम

Special FD Schemes: कई बैंकों जैसे भारतीय स्टेट बैंक (SBI), IDBI और इंडियन बैंक की विशेष सावधि जमा (FD) योजनाओं की समय सीमा 31 दिसंबर को खत्म हो जाएगी। इसलिए सीनियर सिटिजन निवेशक एफडी पॉलिसियों पर अधिक ब्याज दर प्राप्त करने के लिए योजनाओं में अपना पैसा लगा सकते हैं। बैंकों ने पहले ही सीनियर सिटिजन्स और नियमित निवेशकों के लिए बेहतर रिटर्न पाने के लिए एक चुनिंदा अवधि के लिए स्कीम शुरू की थी। हालांकि बाद में बैंकों ने जनता की मांग को देखते हुए समय-सीमा में कई बार संशोधन किया। फिलहाल एसबीआई अमृत कलश (400 दिन) एफडी योजना, आईडीबीआई उत्सव एफडी योजना और इंडियन बैंक की आईएनडी सुपर 400 दिन योजना में निवेश करने की मौजूदा समय सीमा 31 दिसंबर है।

SBI अमृत कलश (400 दिन) एफडी स्कीम

400 दिनों वाली एसबीआई अमृत कलश जमा योजना के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2023 है। इच्छुक प्रतिभागियों को शामिल करने के लिए योजना को कई लाइफ लाइन प्रदान की गई हैं। 400 दिनों वाली विशेष जमा योजना 7.10% की आकर्षक ब्याज दर प्रदान करती है। सीनियर सिटिजन, कर्मचारी और कर्मचारी पेंशनभोगी अतिरिक्त ब्याज दरों के लिए पात्र हैं जो उनकी संबंधित श्रेणियों पर लागू होते हैं।

इंडियन बैंक के IND सुपर 400 डेज

इंडियन बैंक का IND SUPER 400 डेज एक स्पेशल सावधि जमा उत्पाद IND SUPER 400 DAYS है जो FD/MMD के रूप में 400 दिनों की निश्चित मैच्योरिटी अवधि के साथ उच्च ब्याज दर की पेशकश करता है। ग्राहक न्यूनतम राशि 10000 रुपए और अधिकतम राशि 2 करोड़ रुपए से कम निवेश कर सकते हैं। जनता को देय ब्याज दर 7.25% प्रति वर्ष, सीनियर सिटिजन्स के लिए 7.75% प्रति वर्ष और सुपर सीनियर सिटिजन्स के लिए 8.00% प्रति वर्ष है।

IDBI उत्सव FD 375 दिनों और 444 दिनों के लिए

IDBI बैंक का उत्सव ऑफर 'उत्सव एफडी' 375 दिनों और 444 दिनों के लिए 31 दिसंबर, 2023 तक उपलब्ध है। IDBI बैंक सामान्य/एनआरई/एनआरओ जनता को 375 दिनों के लिए 7.10 प्रतिशत प्रति वर्ष ब्याज और सीनियर सिटिजन्स को 7.60 प्रतिशत प्रति वर्ष ब्याज प्रदान करता है। यह सामान्य/एनआरई/एनआरओ जनता को 444 दिनों के लिए 7.25 प्रतिशत ब्याज प्रति वर्ष और सीनियर सिटिजन्स को 7.75 प्रतिशत ब्याज प्रति वर्ष प्रदान करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited