Spicejet: स्पाइसजेट के कर्मचारियों को 'किश्तों' में मिल रही जून की सैलरी, PF का पैसा भी अटका

Spicejet Employees Salary: स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा है कि जून महीने की सैलरी कई फेज में दी जा रही है। उनके अनुसार 95% कर्मचारियों को जून का वेतन मिल चुका है। कई फेज में सैलरी दिये जाने को उन्होंने कोविड के बाद से सैलरी देने का नया तरीका बताया।

Spicejet Employees Salary

स्पाइसजेट के कर्मचारियों का PF अटका

मुख्य बातें
  • अटकी स्पाइसजेट कर्मचारियों की सैलरी
  • थोड़े-थोड़े लोगों को मिल रही सैलरी
  • पीएफ का पैसा भी अटका
Spicejet Employees Salary: कैश संकट से जूझ रही स्पाइसजेट ने अपने कर्मचारियों को जून महीने का वेतन नहीं दिया है। इसने जून के वेतन का भुगतान करने में देरी की है। इससे पहले एयरलाइन कर्मचारियों के प्रोविडेंट फंड की राशि जमा करने में भी चूक गई थी। जहां सैलरी का सवाल है तो स्पाइसजेट ने कर्मचारियों को चरणों में सैलरी देने की बात कही है। ईटी की रिपोर्ट के अनुसार एयरलाइन ने कहा कि वह चरणबद्ध तरीके से वेतन का भुगतान कर रही है।
ये भी पढ़ें -

95 फीसदी कर्मचारियों को मिल गई सैलरी

ईटी की रिपोर्ट के अनुसार कई कर्मचारियों के अनुसार, जून का वेतन समय पर जमा नहीं किया गया। इतना ही नहीं एक केबिन क्रू के मुताबिक पिछले कुछ महीनों का प्रोविडेंट फंड भी कर्मचारियों के पीएफ खाते में जमा नहीं किया गया है।
वहीं स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा है कि जून महीने की सैलरी कई फेज में दी जा रही है। उनके अनुसार 95% कर्मचारियों को जून का वेतन मिल चुका है। कई फेज में सैलरी दिये जाने को उन्होंने कोविड के बाद से सैलरी देने का नया तरीका बताया।

कंपनी में 8000 से अधिक कर्मचारी पेरोल पर

स्पाइसजेट ने स्वीकार किया कि जून के लिए भी प्रोविडेंट फंड जमा करने में देरी हुई है। कंपनी के प्रवक्ता के अनुसार इन बकाया राशि का भुगतान करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। रिपोर्ट के अनुसार एयरलाइन के पेरोल पर 8000 से अधिक कर्मचारी हैं।
ईटी की एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार EPFO को स्पाइसजेट ने मार्च 2020 से मई 2021 की अवधि के लिए बकाया 73 करोड़ रुपये के पीएफ बकाये में से 61 करोड़ रुपये दे दिए हैं। ईपीएफओ जनवरी 2022 के बाद की अवधि के लिए बकाया राशि का भी मूल्यांकन कर रहा है, जिसमें देर से भुगतान पर जुर्माना और ब्याज शामिल है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited