Spicejet ने केएएल एयरवेज को चुकाए 100 करोड़ रु, कोर्ट ने दिया था सख्त निर्देश

Spicejet Pays 100 Cr To KAL Airways: स्पाइसजेट ने केएएल एयरवेज को 100 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है। 11 सितंबर तक केएएल एयरवेज को 77.5 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था, बाकी 22.5 करोड़ रुपये का भुगतान आज 12 सितंबर को किया गया।

Spicejet Pays 100 Cr To KAL Airways

स्पाइसजेट ने केएएल एयरवेज को 100 करोड़ का भुगतान किया

मुख्य बातें
  • स्पाइसजेट ने केएएल एयरवेज को चुकाए 100 करोड़
  • कोर्ट ने दिया था 12 सितंबर तक का समय
  • क्रेडिट सुइस की पेमेंट बाकी
Spicejet Pays 100 Cr To KAL Airways: लो-कॉस्ट एयरलाइन स्पाइसजेट (Spicejet)ने मंगलवार को केएएल एयरवेज (KAL Airways) और उसके प्रमोटर कलानिधि मारन (Kalanithi Maran) को एक आर्बिट्रल अवॉर्ड के लिए 100 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने कंपनी को 12 सितंबर तक ये भुगतान करने को कहा था। आदेश के एक दिन बाद ही स्पाइसजेट ने केएएल एयरवेज को भुगतान कर दिया।

दो किश्तों में दिए गए पैसे

स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा है कि इसने केएएल एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड को 100 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है। 11 सितंबर तक केएएल एयरवेज को 77.5 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था, बाकी 22.5 करोड़ रुपये का भुगतान आज 12 सितंबर को किया गया।

अदालत का आदेश

24 अगस्त को, अदालत ने स्पाइसजेट और इसके फाउंडर अजय सिंह को 10 सितंबर तक मारन को 100 करोड़ रुपये का भुगतान करने को कहा था। वरना उनकी संपत्तियों की कुर्की हो सकती थी।
सोमवार को, सुप्रीम कोर्ट ने अजय सिंह के नेतृत्व वाली एयरलाइन को क्रेडिट सुइस को 1.5 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया, और ऐसा न करने पर अगली सुनवाई में एयरलाइन को अनिर्दिष्ट "कठोर कार्रवाई" की चेतावनी दी।

क्रेडिट सुइस को 66.35 करोड़ का भुगतान किया

स्पाइसजेट पर क्रेडिट सुइस (Credit Suisse) का भी पैसा बकाया है। ये क्रेडिट सुइस को 66.35 करोड़ रु का भुगतान कर चुकी है। अभी और 12.45 करोड़ रु का भुगतान किया जाना बाकी है।
इससे पहले 9 अगस्त को, न्यायमूर्ति योगेश खन्ना ने एयरलाइन और इसके सीएमडी को एक सप्ताह के भीतर अपनी संपत्ति और अपने रेवेन्यू कलेक्शन का खुलासा करते हुए एक हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया। उन्होंने सुनवाई की अगली तारीख पर अजय सिंह को भी उपस्थित रहने को कहा था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited