SpiceJet lay off: SpiceJet 1,400 कर्मचारियों की करेगी छंटनी, जानें क्या शेयर पर पड़ेगा असर

SpiceJet lay off: स्पाइसजेट ने लागत में कटौती और निवेशकों की रुचि बनाए रखने के लिए 1,400 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी में है। यह कंपनी के अंदर काम करने वाले कुल कर्मचारियों का लगभग 15 फीसदी होगा।

SpiceJet lay off: SpiceJet 1,400 कर्मचारियों की करेगी छंटनी, जानें क्या शेयर पर पड़ेगा असर
SpiceJet lay off: नकदी की कमी से जूझ रही स्पाइसजेट ने एक बड़ा कदम उठाया है। स्पाइसजेट ने लागत में कटौती और निवेशकों की रुचि बनाए रखने के लिए 1,400 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी में है। यह कंपनी के अंदर काम करने वाले कुल कर्मचारियों का लगभग 15 फीसदी होगा। एयरलाइन में वर्तमान में 9,000 कर्मचारी हैं और यह लगभग 30 विमान चलाती है। इनमें से आठ चालक दल और पायलटों सहित विदेशी फ्लाइट से वेट-लीज़ पर लिए गए हैं। ईटी नाउ के मुताबिक स्पाइसजेट ने छंटनी किए जाने की पुष्टि की है।
स्पाइसजेट कई महीनों से वेतन भुगतान में देरी कर रही है। कई लोगों को अभी तक जनवरी का वेतन नहीं मिला है। कंपनी द्वारा यह निर्णय ₹60 करोड़ वेतन बिल के बोझ की वजह से उठाना पड़ है। लोगों के पास उनकी नौकरी जानें के कॉल आने शुरू हो चुके हैं।

₹2,200 करोड़ के फंड की प्रक्रिया में कंपनी

प्रवक्ता ने कहा, "कि वह ₹2,200 करोड़ का फंड प्राप्त करने की प्रक्रिया में है, फंडिंग में कोई देरी नहीं है और हम अपने फंड निवेश के साथ अच्छी तरह से प्रगति कर रहे हैं और पहले ही अपनी सार्वजनिक घोषणाएं कर चुके हैं।" जैसे-जैसे हम अगली किश्त में आगे बढ़ेंगे, हम अतिरिक्त घोषणाएँ करेंगे। अधिकांश निवेशकों ने सदस्यता ले ली है।" 2019 में अपने चरम पर, स्पाइसजेट के पास 118 विमानों और 16,000 कर्मचारियों का बेड़ा था। बाजार हिस्सेदारी के मामले में इसका निकटतम प्रतिद्वंद्वी अकासा एयर है, जिसके 23 विमानों के बेड़े में 3,500 कर्मचारी हैं। उनके पास घरेलू बाज़ार में लगभग 4% हिस्सेदारी है।

क्या शेयर पर पड़ेगा असर

स्पाइसजेट का शेयर प्राइस (SpiceJet Share Price) की बात करें तो इसने पिछले 6 महीनों में निवेशकों को 102 फीसदी का रिटर्न दिया है। हालांकि पिछले कारोबारी हफ्ते में इसमें जोरदार गिरावट देखने मिली। यह पिछले 5 दिन में 9 फीसदी गिरा है। वहीं 9 फरवरी, शुक्रवार को यह 2.52 फीसदी की गिरावट के साथ 68.18 रुपये पर बंद हुआ।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited