SpiceJet Share Price: स्पाइसजेट के शेयर में आई तेजी,जानें किस बात पर 6 फीसदी तक बढ़ गए शेयर

SpiceJet Share Price: SpiceJet ने बताया है कि इस समझौते से उसे 567 करोड़ रुपये बचाने में मदद मिलेगी। समझौते से स्पाइसजेट 13 EDC-वित्तपोषित A400 विमानों का अधिग्रहण करेगा। स्पाइसजेट ने 2011 में 15 Q400 विमानों की खरीद के लिए लोन लिया था, जिनमें से 12 विमान ग्राउंडेड है।

spice jet share price

स्पाइसजेट के शेयरों में तेजी

SpiceJet Share Price:एयरलाइन कंपनी SpiceJet के शेयर में जबरदस्त तेजी रही। एयरलाइन का स्टॉक दोपहर में 6 फीसदी तक बढ़ गए। इसके बाद थोड़ी गिरावट के बाद 3.93 फीसदी तेजी के साथ मंगलवार को 61.06 रुपये पर बंद हुआ। शेयर में तेजी की वजह 755 करोड़ रुपये की देनदारियों को हल करने के लिए Export Development Canada (EDC) के साथ हुआ एक समझौता है। कंपनी का दावा है कि समझौते से स्पाइसजेट को 567 करोड़ रुपये बचाने में मदद मिलेगी। ऐसे में समझौते की खबर आने के बाद स्पाइसजेट के शेयरों में तेजी का माहौल बन गया।

एयरलाइन को क्या होगा फायदा

बीएसई फाइलिंग में SpiceJet ने बताया है कि इस समझौते से उसे 567 करोड़ रुपये बचाने में मदद मिलेगी। समझौते से स्पाइसजेट 13 EDC-वित्तपोषित A400 विमानों का अधिग्रहण करेगा। स्पाइसजेट ने 2011 में 15 Q400 विमानों की खरीद के लिए लोन लिया था, जिनमें से 12 विमान ग्राउंडेड है। ऐसे में अब स्पाइसजेट इन विमानों को अपडेट कर कई क्षेत्रीय और UDAN मार्गों पर तुरंत उड़ानें शुरू करने के लिए रेडी हो जाएगा। साथ ही समझौते से उसकी बैलेंस शीट में भी सुधार होगा। कंपनी के CMD अजय सिंह ने कहा कि इस सेटलमेंट एग्रीमेंट से कंपनी का बैलेंस शीट और मजबूत होगी।

लगातार कई अहम समझौते
स्पाइसजेट अपने पट्टेदारों के साथ एक के बाद एक समझौता कर रही है ताकि कंपनी अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत कर सके। स्पाइसजेट ने हाल ही में विमान पट्टे पर देने वाली कंपनी Echelon Ireland Madison One के साथ 413 करोड़ रुपये का विवाद सुलझाया है। इससे पहले 5 मार्च को, एयरलाइन ने विमान पट्टे पर देने वाली कंपनी क्रॉस ओसेन पार्टनर्स के साथ करीब 93 करोड़ रुपये के विवाद को सुलझाने का दावा किया था। वहीं 28 फरवरी को स्पाइसजेट ने Celestial Aviation के साथ 250 करोड़ रुपये का विवाद सुलझाया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited