Spicejet Share Price: स्पाइसजेट के शेयर में 9% की जोरदार तेजी, फ्लीट में शामिल करेगी 10 विमान

Spicejet Expansion Plans: ‘लाइव एयरक्राफ्ट फ्लीट ट्रैकिंग’ वेबसाइट प्लेनस्पॉटर.नेट के अनुसार, गुरुग्राम में हेडक्वार्टर वाली विमानन कंपनी स्पाइसजेट के पास केवल 19 विमान ऑपरेशनल हैं, जबकि आठ अक्टूबर तक उसके 36 विमान बंद खड़े थे।

Spicejet Expansion Plans

स्पाइसजेट की विस्तार योजना

मुख्य बातें
  • स्पाइसजेट के शेयर में उछाल
  • 9% की जोरदार तेजी
  • शामिल करेगी 10 विमान
Spicejet Expansion Plans: घरेलू विमानन कंपनी स्पाइसजेट अगले महीने तक अपने बेड़े में 10 विमान और जोड़ेगी। पहला विमान 10 अक्टूबर को बेड़े में शामिल किया जाएगा। स्पाइसजेट ने सोमवार को प्रेस रिलीज में कहा है कि इनमें से सात विमान पट्टे यानी लीज पर लिए जाएंगे, जबकि बंद खड़े तीन विमानों को फिर से बेड़े में शामिल किया जा रहा है। इस खबर के बीच स्पाइसजेट के शेयर में तेजी आई है। BSE पर करीब सवा 2 बजे स्पाइसजेट का शेयर 9 फीसदी की मजबूती के साथ 62.70 रु पर है। जबकि सोमवार को ये 57.56 रु पर बंद हुआ था। इसकी मार्केट कैपिटल 8000 करोड़ रु से थोड़ी अधिक है। वहीं इसके 52 हफ्तों का शिखर 79.90 रु और निचला स्तर 34 रु रहा है। पिछले एक साल में स्पाइसजेट का शेयर 81 फीसदी चढ़ा है।
ये भी पढ़ें -

स्पाइसजेट के पास कितने विमान

‘लाइव एयरक्राफ्ट फ्लीट ट्रैकिंग’ वेबसाइट प्लेनस्पॉटर.नेट के अनुसार, गुरुग्राम में हेडक्वार्टर वाली विमानन कंपनी स्पाइसजेट के पास केवल 19 विमान ऑपरेशनल हैं, जबकि आठ अक्टूबर तक उसके 36 विमान बंद खड़े थे।

क्या है कंपनी का प्लान

स्पाइसजेट के चेयरमैन और एमडी अजय सिंह ने कहा है कि यह अतिरिक्त विमान (10 एयरक्राफ्ट) महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम हवाई यात्रा की बढ़ती मांग को पूरा करने के साथ-साथ अपनी परिचालन क्षमताओं को भी मजबूत कर रहे हैं।’’
यह घोषणा स्पाइसजेट के पिछले महीने पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) के जरिये 3,000 करोड़ रुपये की नई पूंजी प्राप्त करने के बाद की गई है। (इनपुट - भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited