SpiceJet Share Price: स्पाइसजेट का शेयर 10% गिरा, दो सीनियर अधिकारियों के इस्तीफे का दिखा असर

SpiceJet share price: स्पाइसजेट का शेयर मूल्य आज बीएसई पर ₹ 60.57 प्रति शेयर पर खुला । स्टॉक ने इंट्राडे में ₹ 54.60 का न्यूनतम स्तर और ₹ 60.58 का उच्चतम स्तर छुआ।

SpiceJet Share Price: स्पाइसजेट का शेयर 10% गिरा, दो सीनियर अधिकारियों के इस्तीफे का दिखा असर
SpiceJet share price: दो वरिष्ठ अधिकारियों के इस्तीफे की खबर के बाद मंगलवार के सत्र में स्पाइसजेट के शेयर की कीमत लगभग 10% गिर गई। स्पाइसजेट का शेयर मूल्य आज बीएसई पर ₹ 60.57 प्रति शेयर पर खुला । स्टॉक ने इंट्राडे में ₹ 54.60 का न्यूनतम स्तर और ₹ 60.58 का उच्चतम स्तर छुआ।
मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक स्पाइसजेट ने दो शीर्ष अधिकारियों को खो दिया है, यह बात सामने आने के कुछ महीने बाद कि एक विमानन कंपनी उनके जीवनसाथियों की पहचान के तहत काम कर रही थी।

छंटनी की भी कर चुकी है घोषणा

ईटी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले, नकदी संकट से जूझ रही एयरलाइन ने लागत कम करने और निवेशकों की रुचि बनाए रखने के उपाय के रूप में लगभग 1,400 कर्मचारियों की छंटनी की योजना की घोषणा की थी। इन चुनौतियों के बावजूद, स्पाइसजेट अपनी विकास संभावनाओं को लेकर आशावादी बनी हुई है। कंपनी ने महत्वपूर्ण राजस्व वृद्धि और सकारात्मक लोड फैक्टर की सूचना दी है। हालिया धन उगाही ने पिछले विवादों के समाधान में तेजी ला दी है, जिससे स्पाइसजेट को अपनी क्षमता का विस्तार करने और भारतीय विमानन क्षेत्र में प्रमुख भूमिका निभाने पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति मिली है।

क्यूआईपी के जरिए 2,500 करोड़ रुपये जुटाने की मिल चुकी है मंजूरी

अपनी पुनरुद्धार योजना के हिस्से के रूप में, स्पाइसजेट ने 744 करोड़ रुपये जुटाकर पूंजी निवेश का पहला दौर सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। कंपनी अतिरिक्त सब्सक्रिप्शन के लिए नियामक मंजूरी का इंतजार कर रही है और अतिरिक्त 1,000 करोड़ रुपये जुटाने की प्रक्रिया में भी है। स्पाइसजेट को पहले से ही क्यूआईपी के जरिए 2,500 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मिल चुकी है।

कैसा रहा रिजल्ट

सितंबर तिमाही में, बजट वाहक ने 449 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध घाटा दर्ज किया, जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह 830 करोड़ रुपये था। हालांकि, पिछली जून तिमाही में कंपनी ने 198 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था। परिचालन से समेकित राजस्व में साल-दर-साल 27% की गिरावट देखी गई और यह 1,429 करोड़ रुपये तक पहुंच गया।
हाल ही में, स्पाइसजेट ने इकोलोन आयरलैंड मैडिसन वन लिमिटेड के साथ 413 करोड़ रुपये के विवाद के समाधान की घोषणा की। इस समझौते के हिस्से के रूप में, स्पाइसजेट दो एयरफ्रेम का अधिग्रहण करेगी, जिससे इसके बेड़े और परिचालन क्षमताओं को मजबूत किया जाएगा।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited