खुल गया Srivari Spices का IPO, पहले ही दिन GMP पहुंचा 54 फीसदी तक, मुनाफे की पूरी उम्मीद

Srivari Spices IPO: श्रीवारी स्पाइसेज आईपीओ में शेयरों का प्राइस बैंड 40-42 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। आईपीओ से मिलने वाले पैसे का उपयोग कंपनी वर्किंग कैपिटल आवश्यकताओं और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।

Srivari Spices IPO And Its GMP

श्रीवारी स्पाइसेज के आईपीओ में शेयरों का प्राइस बैंड 40-42 रु है

मुख्य बातें
  • खुल गया श्रीवारी स्पाइसेज का आईपीओ खुला
  • 54 फीसदी तक जीएमपी पर दिख रहा शेयर
  • 3000 शेयरों की है एक लॉट
Srivari Spices IPO: श्रीवारी स्पाइसेज एंड फूड्स (Srivari Spices and Foods) का आईपीओ (IPO) 7 अगस्त को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। ये एक स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइज (SME) सेगमेंट का आईपीओ, जो तीन दिन के लिए खुला है और बुधवार को बंद हो जाएगा। जब भी कोई आईपीओ खुलता है तो निवेशकों की नजर उसके जीएमपी (ग्रे मार्केट प्रीमियम) पर होती है। जीएमपी से एक अनुमान मिलता है कि कंपनी का शेयर आईपीओ में शेयरों के तय किए गए प्राइस बैंड से कितने प्रीमियम पर चल रहा है। आगे चेक करें श्रीवारी स्पाइसेज का जीएमपी।

कितना है प्राइस बैंड

श्रीवारी स्पाइसेज आईपीओ में शेयरों का प्राइस बैंड 40-42 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। आईपीओ से मिलने वाले पैसे का उपयोग कंपनी वर्किंग कैपिटल आवश्यकताओं और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।

कितने पर है जीएमपी

अनलिस्टेड मार्केट में एक्टिविटीज पर नजर रखने वाली वेबसाइटों के अनुसार, श्रीवारी स्पाइसेज का शेयर ग्रे मार्केट में 20-23 रुपये जीएमपी पर हैं। इससे पता चलता है कि श्रीवारी स्पाइसेज एंड फूड्स के शेयर 47-54 फीसदी की बढ़त के साथ लिस्ट हो सकते हैं। इससे निवेशकों को 54 फीसदी तक फायदा हो सकता है।
मगर ध्यान रहे कि जीएमपी लिस्टिंग तक कम-ज्यादा भी हो सकता है और दूसरे ये सिर्फ एक संकेत है। शेयर जीएमपी के साथ लिस्ट हो, इसकी कोई गारंटी नहीं है। इसलिए जीएमपी सिर्फ फायदे की उम्मीद है, गारंटी नहीं।

कम से कम कितना निवेश जरूरी

श्रीवारी स्पाइसेज के आईपीओ में आवेदन करने के लिए कम से कम 3,000 शेयरों के लिए आवेदन करना होगा। 3000 इसकी लॉट का आकार है। 3,000 के लॉट साइज और 40 रुपये प्रति शेयर के निचले प्राइस बैंड पर, श्रीवारी स्पाइसेज में आपको कम से कम 1,20,000 रुपये लगाने होंगे।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक आईपीओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited