SRM Contractors IPO: SRM कॉन्ट्रैक्टर्स का IPO आज से खुला, पैसा लगाने से पहले जान लें ये 10 जरूरी बातें

SRM Contractors IPO Details: कंपनी ने अपने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 10 रुपये के फेस वैल्यू पर प्रति इक्विटी शेयर 200 से 210 रुपये का प्राइस बैंड सेट किया है।

SRM Contractors IPO: SRM कॉन्ट्रैक्टर्स का IPO आज से खुला, पैसा लगाने से पहले जान लें ये 10 जरूरी बातें
SRM Contractors IPO Details: सिविल कंस्ट्रक्शन सेक्टर से जुड़ी कंपनी SRM कॉन्ट्रैक्टर्स का IPO आज यानी 26 मार्च से खुल गया है। रिटेल निवेशक आज से कंपनी के IPO पर निवेश कर सकते हैं। कंपनी का आईपीओ मंगलवार यानी 26 मार्च को खुलने के बाद गुरुवार 28 मार्च को बंद होगा। कंपनी ने अपने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 10 रुपये के फेस वैल्यू पर प्रति इक्विटी शेयर 200 से 210 रुपये का प्राइस बैंड सेट किया है। 3 अप्रैल को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर कंपनी के शेयर लिस्ट होंगे। इस इश्यू के जरिए कंपनी ₹130.20 करोड़ जुटाना चाहती है। यह पूरी तरह से फ्रेश इश्यू होगा, जिसके लिए कंपनी 6,200,000 नए शेयर इश्यू करेगी।

कब से कब तक खुला रहेगा

SRM कॉन्ट्रैक्टर्स का IPO मंगलवार यानी 26 मार्च को खुल गया है यह गुरुवार 28 मार्च को बंद होगा।

कितना है प्राइस बैंड

SRM कॉन्ट्रैक्टर्स के IPO के लिए प्राइस बैंड 10 रुपये के फेस वैल्यू पर प्रति इक्विटी शेयर 200 से 210 रुपये का प्राइस बैंड सेट किया है।

कितना पैसा जुटाना चाहती है कंपनी

कंपनी का लक्ष्य इस आईपीओ के माध्यम से 62 लाख शेयरों के बिल्कुल नए इश्यू के साथ 130.20 करोड़ रुपये जुटाने का है।

कितना है ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP)

एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स लिमिटेड का जीएमपी वर्तमान में ग्रे मार्केट में 68 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है, यह इश्यू के प्राइस से लगभग 32 प्रतिशत के लिस्टिंग प्रीमियम का संकेत देता है।

IPO का लॉट साइज

कंपनी के आईपीओ में प्रत्येक लॉट में 70 इक्विटी शेयर हैं। इसका मतलब है कि शेयरों के लिए मिनिमम बोली 70 शेयर या गुणकों के लिए लगाई जा सकती है। इस बीच कंपनी ने शुक्रवार, 22 मार्च को तीन एंकर निवेशकों से 39 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

कब होगी लिस्टिंग

आईपीओ के लिए शेयर का अलॉटमेंट 1 अप्रैल, 2024 को मिलने की उम्मीद है।

कौन है रजिस्ट्रार

बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स लिमिटेड आईपीओ के इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है।

इन प्लेटफॉर्म पर होगी लिस्टिंग

एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स लिमिटेड के शेयरों को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) दोनों पर लिस्ट किया जाएगा।

कैसा रहा वित्तीय प्रदर्शन

31 मार्च, 2023 को समाप्त वित्तीय वर्ष और 31 मार्च, 2022 के बीच एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स लिमिटेड के राजस्व में 13.24% की वृद्धि हुई और कर पश्चात लाभ (पीएटी) में 6.71% की वृद्धि हुई।

क्या करती है कंपनी

2008 में स्थापित हुए SRM कॉन्ट्रैक्टर्स लिमिटेड कंस्ट्रक्शन एंड डेवलपर्स कंपनी है, जो मुख्य रूप से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में सड़क, पुल सुरंग सहित अन्य डेवलपमेंट के काम करती है। एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स एक इंजीनियरिंग फर्म है जो केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में सभी प्रकार के सिविल निर्माण कार्यों में एक्सपर्ट है। इसकी परियोजनाओं में राजमार्गों (पुलों सहित), सुरंगों, ढलान स्थिरीकरण परियोजनाओं और अन्य छोटी परियोजनाओं का निर्माण शामिल है।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited