Stock Market Scam: क्या जानते हैं 'दाल-चावल' निवेश, करेंगे फॉलो तो ट्रेडिंग घोटाले में नहीं फंसा पाएगा कोई

Stock Market Scam: राधिका गुप्ता ने कहा कि अमीर बनने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है, उन्होंने निवेशकों को “दाल-चावल” निवेश का पालन करने की सलाह दी है। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह एक विश्वसनीय तरीका है जो जोखिम भरी तुरंत-अमीर बनाने वाली फर्जी स्कीमों से बचाता है।

Radhika Gupta

एडलवाइस म्यूचुअल फंड की CEO और MD राधिका गुप्ता ।

Stock Market Scam: हाल ही में असम पुलिस ने 2,200 करोड़ रुपये के शेयर बाजार स्कैम का पर्दाफाश किया। जिसका आरोप 22 वर्षीय बिशाल फूकन पर है। इसने लोगों स्टॉक मार्केट से गजब की कमाई का झूठा वादा करके लोगों को धोखा दिया। इस तरह के स्कैम पर जवाब देते हुए एडलवाइस म्यूचुअल फंड की CEO और MD राधिका गुप्ता ने खास निवेश सलाह दी है। उनहोंन लोगों से सेफ तरीके से निवेश करने की सलाह दी है।
राधिका गुप्ता ने कहा कि अमीर बनने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है, उन्होंने निवेशकों को “दाल-चावल” निवेश का पालन करने की सलाह दी है। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह एक विश्वसनीय तरीका है जो जोखिम भरी तुरंत-अमीर बनाने वाली फर्जी स्कीमों से बचाता है। "2200 करोड़ की धोखाधड़ी दिल दहला देने वाली बात है। हमें कितने रिमाइंडर की जरूरत है कि धन कमाने का कोई फास्ट ट्रिक नहीं है... और आमतौर पर अगर इस तरह के रास्ते का विज्ञापन फैंसी कारों के साथ किया जाता है... तो यह घातक है सुरक्षित रहें। राधिका गुप्ता ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक पोस्ट में कहा दाल-चावल निवेश पर टिके रहें। क्योंकि यह बिना अपच के काम करता है।
राधिका गुप्ता ने गुप्ता ने कहा जिस "दाल-चावल" तरीके की बात कर रहीं हैं, वह अच्छी तरह से कई तरह के फंड हैं जो बाजार में उतार-चढ़ाव के बावजूद स्थिर रिटर्न देने के लिए कई सेक्टर में निवेश करते हैं। इन फंडों को निवेशकों के लिए भरोसेमंद और कम जोखिम भरा माना जाता है, ठीक वैसे ही जैसे दाल और चावल भारत का मुख्य आहार है।
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने लोगों से उन दलालों से सतर्क रहने का आग्रह किया है जो कानूनी प्रक्रियाओं का पालन नहीं करते हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आसानी से पैसे कमाने के वादे आमतौर पर धोखाधड़ी वाले होते हैं। सरमा ने कहा, "अतिरिक्त ब्याज के साथ आपके पैसे को दोगुना करने का वादा धोखेबाजों का एक तरीका है।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited