Stocks To Watch Today: जेएसडब्लू एनर्जी, अडानी ग्रीन, इंडिगो और EIH समेत इन शेयरों पर रखें नजर, चेक करें पूरी लिस्ट

Important Stocks Today: अडानी ग्रीन एनर्जी महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (MSEDCL) के साथ 5 गीगावाट (5000 मेगावाट) सौर ऊर्जा की सप्लाई के लिए एक लॉन्ग टर्म बिजली खरीद समझौता करेगी। यह दुनिया के सबसे बड़े अक्षय ऊर्जा पार्क से होगी, जिसे गुजरात के कच्छ जिले के खावड़ा में डेवलप किया जा रहा है।

Stocks In Focus Today 16 September, 2024

आज इन शेयरों पर रहेगी नजर

मुख्य बातें
  • ईआईएच पर रखें नजर
  • इंडिगो भी रहेगा फोकस में
  • और कई शेयर रहेंगे चर्चा में
Stocks In Focus Today 16 September, 2024: 13 सितंबर को भारतीय इक्विटी बाजार मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ। शुक्रवार को सेंसेक्स 71.77 अंक या 0.09 प्रतिशत की गिरावट के साथ 82,890.94 पर और निफ्टी 32.40 अंक या 0.13 प्रतिशत की गिरावट के साथ 25,356.50 पर बंद हुआ। इस बीच आज सोमवार 16 सितंबर को कई शेयर फोकस में रहेंगे। आगे जानिए इन शेयरों की डिटेल।
ये भी पढ़ें -

जेएसडब्ल्यू एनर्जी

कंपनी की सब्सिडियरी कंपनी जेएसडब्ल्यू रिन्यू एनर्जी टू लिमिटेड ने तमिलनाडु के तूतीकोरिन में स्थित सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के ट्रैंच एक्स के तहत 450 मेगावाट आईएसटीएस-कनेक्टेड पवन ऊर्जा प्रोजेक्ट के तहत 300 मेगावाट पवन ऊर्जा क्षमता चालू की है।

अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी पावर

अडानी ग्रीन एनर्जी महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (MSEDCL) के साथ 5 गीगावाट (5000 मेगावाट) सौर ऊर्जा की सप्लाई के लिए एक लॉन्ग टर्म बिजली खरीद समझौता करेगी। यह दुनिया के सबसे बड़े अक्षय ऊर्जा पार्क से होगी, जिसे गुजरात के कच्छ जिले के खावड़ा में डेवलप किया जा रहा है।

रॉयल ऑर्किड

कंपनी को मध्यस्थता पुरस्कार (किसी विवाद में फैसला जीतना) मिला है, जिसमें रॉक रियलिटी प्राइवेट लिमिटेड से 2,14,26,000 रुपये की सिक्योरिटी डिपॉजिट का रिफंड और 25,00,000 रुपये का हर्जाना शामिल है। यह पुरस्कार 10 सितंबर, 2024 को सुनाया गया।

ईआईएच लिमिटेड

कंपनी ने अपनी बोर्ड मीटिंग में पुणे में एक मिक्स्ड यूज प्रोजेक्ट डेवलप करने के लिए निवेश को मंजूरी दी है। परियोजना की कुल अनुमानित लागत 972 करोड़ रुपये है।

एवेन्यू सुपरमार्ट्स

कंपनी ने सागर, मध्य प्रदेश में एक नया स्टोर खोला, जिससे इसके स्टोर की कुल संख्या 376 हो गई।

जीएमआर एयरपोर्ट्स

अगस्त में, यात्री यातायात में साल-दर-साल 9 प्रतिशत और महीने-दर-महीने 0.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई और यह 10.6 मिलियन हो गई। घरेलू यात्री यातायात में साल-दर-साल 7.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

इंटरग्लोब एविएशन (इंडिगो)

अगस्त में, इंडिगो की बाजार हिस्सेदारी बढ़कर 62.4 प्रतिशत हो गई, जो जुलाई में 62 प्रतिशत थी। जनवरी 2024 में 160 आधार अंकों की गिरावट के बाद, एयरलाइन की बाजार हिस्सेदारी में सुधार हो रहा है। इंडिगो से अगस्त में 8.19 मिलियन यात्रियों ने सफर किया।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर उन शेयरों की जानकारी दी गई है, जो आज खबरों के कारण चर्चा में रह सकते हैं। यहां निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited