Stocks To Watch Today: रिलायंस इंफ्रा, रिलायंस पावर, इंफोसिस और REC समेत इन शेयरों पर रखें नजर, चेक करें पूरी लिस्ट

Important Stocks Today: आज कई शेयर चर्चा में रहेंगे। इनमें रिलायंस इंफ्रा, रिलायंस पावर और इंफोसिस शामिल हैं। आरईसी पर भी नजर रखें।

Stocks In Focus Today 18 September, 2024

इन शेयरों पर रखें नजर

मुख्य बातें
  • कई शेयर रहेंगे चर्चा में
  • रिलायंस इंफ्रा और रिलायंस पावर लिस्ट में शामिल
  • आरईसी पर भी रखें नजर
Stocks In Focus Today 18 September, 2024: मंगलवार को शेयर बाजार में हल्की तेजी आई। सेंसेक्स 90.88 अंक या 0.11% चढ़कर 83,079.66 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी 50 इंडेक्स 34.80 अंक या 0.14% की बढ़त के साथ 25,418.55 अंक पर बंद हुआ। लिस्टेड कंपनियों में से 1,713 में बढ़त, 2,236 में गिरावट और 109 में कोई बदलाव नहीं हुआ। वहीं आज अलग-अलग खबरों के कारण कई शेयर चर्चा में रहेंगे, जिनमें रिलायंस पावर शामिल है।
ये भी पढ़ें -

रिलायंस पावर

विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर की ओर से गारंटर के रूप में कंपनी के दायित्वों (कर्ज) का पूरी तरह से सेटल कर दिया गया है, जिसके नतीजे में कॉर्पोरेट गारंटी, अंडरटेकिंग्स और 3,872.04 करोड़ रुपये के बकाया लोन संबंधित सभी दायित्वों को मुक्त कर दिया गया है। कंपनी ने सीएफएम एसेट रिकंस्ट्रक्शन के साथ सभी विवादों का निपटारा कर दिया है।

आरईसी

कंपनी ने 2030 तक अपनी अक्षय ऊर्जा लोन बुक को 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक तक बढ़ाने के लिए एक समझौता किया है। इससे 2030 तक अक्षय ऊर्जा की हिस्सेदारी मौजूदा 8% से बढ़कर 30% हो जाएगी, क्योंकि आरईसी की लोन बुक तब तक 10 लाख करोड़ रुपये तक पहुँचने का अनुमान है।

टोरेंट पावर

कंपनी को महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी से 40 वर्षों के लिए एक पंप हाइड्रो स्टोरेज प्रोजेक्ट से 1,500 मेगावाट ऊर्जा भंडारण क्षमता की खरीद के लिए कॉन्ट्रैक्ट मिला है।

ज़ोडियाक वेंचर्स

कंपनी का बोर्ड 24 सितंबर को इक्विटी शेयर जारी करके फंड जुटाने पर विचार करने के लिए बैठक करेगा।

जीआर इंफ्राप्रोजेक्ट्स

कंपनी ने अपनी सब्सिडियरी कंपनी जीआर अलीगढ़ कानपुर हाईवे को 98.60 करोड़ रुपये में भारत हाईवेज इनविट को ट्रांसफर कर दिया है।

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर

कंपनी ने 385 करोड़ रुपये के नॉन-कंवर्टिबल डिबेंचर से जुड़े सारे दायित्वों के लिए एडलवाइस एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ वनटाइम सेटलमेंट पर सहमति जताई है। निपटान 30 सितंबर, 2024 से पहले पूरा हो जाएगा।

सैटिन क्रेडिटकेयर नेटवर्क

प्राइवेट प्लेसमेंट आधार पर नॉन-कंवर्टिबल बॉन्ड जारी करके फंड जुटाने पर विचार करने के लिए बोर्ड 20 सितंबर को बैठक करेगा।

इंफोसिस

ब्रिटेन के मेट्रो बैंक ने इंफोसिस के साथ समझौता किया है, ताकि बैंक के बिजनेस को डिजिटल रूप में बदलने के लिए इसके कुछ आईटी और सपोर्ट फंकशंस की मदद ली जा सके।

बायोकॉन

LIC ने 13 सितंबर को अतिरिक्त 5 लाख शेयर (पेड-अप इक्विटी का 0.041%) खरीदकर बायोकॉन में अपनी हिस्सेदारी 4.982% से बढ़ाकर 5.023% कर ली है।

एसकेएफ इंडिया

कंपनी के प्रमोटर शेयरधारक AB SKF ने वैश्विक स्तर पर अपने ऑटोमोटिव व्यवसाय को अलग करने के अपने बोर्ड के निर्णय को व्यक्त किया है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर उन शेयरों की जानकारी दी गई है, जो आज खबरों के कारण चर्चा में रह सकते हैं। यहां निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited