Stocks To Watch Today: यूएस फेड ने घटाई ब्याज दर, भारतीय शेयर बाजार पर दिखेगा असर ! किन शेयरों पर रखें नजर, चेक करें पूरी लिस्ट

Important Stocks Today: क्वांटम म्यूचुअल फंड ने आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की डीलिस्टिंग के खिलाफ एनसीएलएटी में अपील की है, जिसे अल्पसंख्यक शेयरधारकों की आपत्तियों के बावजूद एनसीएलटी ने मंजूरी दे दी थी।

Stocks In Focus Today 19 September, 2024

आज किन शेयरों पर रहेगी नजर

मुख्य बातें
  • यूएस फेड ने घटाई ब्याज दर
  • शेयर बाजार में दिख सकती है हलचल
  • कई शेयरों पर रहेगी नजर
Stocks In Focus Today 19 September, 2024: अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने बुधवार को ब्याज दरों में 50 आधार अंकों (0.50 फीसदी) का ऐलान कर दिया। इससे ब्याज दर 4.75-5 के दायरे में आ गई। यह चार साल से अधिक समय में पहली बार है यूएस फेड ने ब्याज दरें घटाई हैं। इसके बाद अमेरिकी शेयर बाजार नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। मगर बाद में इसमें गिरावट आई। इस बीच यूएस फेड के ब्याज दरें कम करने से आज भारतीय शेयर बाजार में भी हलचल देखने को मिल सकती है। आगे जानिए अलग-अलग खबरों के कारण आज कौन से शेयर चर्चा में रह सकते हैं।
ये भी पढ़ें -

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, आईसीआईसी बैंक

क्वांटम म्यूचुअल फंड ने आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की डीलिस्टिंग के खिलाफ एनसीएलएटी में अपील की है, जिसे अल्पसंख्यक शेयरधारकों की आपत्तियों के बावजूद एनसीएलटी ने मंजूरी दे दी थी।

नज़ारा टेक्नोलॉजीज

कंपनी ने 900 करोड़ रुपये जुटाने के लिए इक्विटी इश्यू को मंजूरी दे दी है और स्पोर्ट्सकीड़ा का संचालन करने वाली एब्सोल्यूट स्पोर्ट्स में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 91 प्रतिशत कर दी है।

अरबिंदो फार्मा

फार्मा कंपनी जीएलएस फार्मा में शेष 49 प्रतिशत हिस्सेदारी 22.5 करोड़ रुपये में खरीदेगी, जिससे यह इसकी सब्सिडियरी कंपनी बन जाएगी। यह लेन-देन 31 दिसंबर, 2024 तक पूरी होने वाली है।

एनटीपीसी

कंपनी ने अपनी ग्रीन एनर्जी यूनिट एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के आईपीओ के लिए आवेदन किया है, जिसका लक्ष्य लगभग 1.2 बिलियन डॉलर (10,000 करोड़ रुपये) जुटाना है। कंपनी अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं और हाइड्रोजन उत्पादन पर ध्यान केंद्रित करती है।

टाटा पावर

कंपनी सप्लाई चेन रिक्स को कम करने के लिए तीन वर्षों में अपनी सौर सेल और मॉड्यूल मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी को दोगुना करने की योजना बना रही है। कंपनी ऊर्जा भंडारण समाधानों में भी निवेश कर रही है और 2030 तक 20 गीगावॉट ऑपरेशन कैपेसिटी हासिल करने के लिए 75,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है।

आदित्य बिड़ला कैपिटल

आरबीआई ने आदित्य बिड़ला फाइनेंस के आदित्य बिड़ला कैपिटल के साथ विलय को मंजूरी दे दी है।

भेल, पीएफसी

भेल ने सरकार को 55 करोड़ रुपये का लाभांश दिया है, जबकि पीएफसी ने 2023-24 के लिए 462 करोड़ रुपये का लाभांश सरकार को दिया है।

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज

स्टार इंडिया आईसीसी टीवी अधिकार सौदे को समाप्त करने के लिए जी एंटरटेनमेंट से 940 मिलियन डॉलर का हर्जाना मांग रहा है। विवाद के संबंध में बातचीत चल रही है, जहां जी ने दावों का विरोध किया है

एलआईसी

कंपनी अपने डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में 600 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना बना रही है, जिसका लक्ष्य दो साल में पेपरलेस बनना है। इस पहल में इंफोसिस और बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप के साथ साझेदारी शामिल है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर उन शेयरों की जानकारी दी गई है, जो आज खबरों के कारण चर्चा में रह सकते हैं। यहां निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited