Socks to Watch: वोडाफोन आइडिया, डीमार्ट, वेदांता, आरबीएल बैंक और जय प्रकाश पावर सहित इन 12 शेयर पर आज दिखेगी हलचल

Socks to Watch: वेदांता एल्युमीनियम ने 3 मिलियन टन प्रति वर्ष (एमटीपीए) एल्यूमीनियम उत्पादन क्षमता के साथ टॉप 3 कंपनियों में शामिल होने के लिए अपने चल रहे विस्तार प्रयासों में माइलस्टोन बनाया है।

Stocks in news from jaiprakash power rbl bank vedanta union bank

आज किन शेयर पर रहेगा फोकस

Socks to Watch: वैश्विक बाजारों से मिले-जुले रुझानों के बीच चुनिंदा बैंकिंग और ऑटो शेयरों में मुनाफावसूली के कारण इक्विटी सूचकांक बुधवार को लगातार दूसरे सत्र में निचले स्तर पर बंद हुए। आज के कारोबार में विभिन्न समाचार घटनाक्रमों के कारण वोडाफोन आइडिया, एस्टर डीएम, डीमार्ट , वेदांता , आरबीएल बैंक के शेयर फोकस में रहेंगे।

जय प्रकाश पावर (Jaiprakash Power)

जय प्रकाश पावर को जीई पावर इंडिया से 775 करोड़ रुपये के दो कॉन्ट्रैक्ट मिले हैं।

वेदांता

वेदांता एल्युमीनियम ने 3 मिलियन टन प्रति वर्ष (एमटीपीए) एल्यूमीनियम उत्पादन क्षमता के साथ टॉप 3 कंपनियों में शामिल होने के लिए अपने चल रहे विस्तार प्रयासों में माइलस्टोन बनाया है।

ब्रिगेड इंटरप्राइजेज

ब्रिगेड एंटरप्राइजेज ने 340 करोड़ रुपये के ग्रॉस डेवलपमेंट वैल्यू (जीडीवी) के साथ पूर्वी बेंगलुरु में ऑफिस बनाने के लिए यूनाइटेड ऑक्सीजन के साथ एक संयुक्त विकास समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

एवेन्यू सुपरमार्ट्स

डीमार्ट को संचालित करने वाली कंपनी डीमार्ट एवेन्यू सुपरमार्ट्स ने चौथे तिमाही में एक साल पहले 10,337 करोड़ रुपये की तुलना में 12,393 करोड़ रुपये का स्टैंडअलोन रेवेन्यू दर्ज किया है।

वोडाफोन आइडिया

बुधवार को, वोडाफोन आइडिया ने 6 अप्रैल को होने वाली अपनी बोर्ड बैठक में तरजीही मुद्दे के माध्यम से धन जुटाने पर विचार करने की बात कही। “… कंपनी के निदेशक मंडल की एक बैठक शनिवार, 6 अप्रैल 2024 को आयोजित होने वाली है। इसके अलावा, तरजीही आधार पर इक्विटी शेयर और/या परिवर्तनीय प्रतिभूतियां जारी करने के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए, ”कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा।

एक्सिस बैंक

बुधवार को एक्सिस बैंक ने कहा कि मैक्स लाइफ इंश्योरेंस में शेयरों की प्रस्तावित सदस्यता के लिए सभी आवश्यक नियामक मंजूरी प्राप्त हो गई हैं। इससे पहले बैंक ने मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी में 1,612 करोड़ रुपये लगाने का प्रस्ताव रखा था।

एस्टर डीएम हेल्थकेयर

एस्टर डीएम हेल्थकेयर ने बुधवार को कहा कि उसने अपने भारत और जीसीसी व्यवसायों को अलग करने का काम पूरा कर लिया है।

यूनियन बैंक

आईएफसी दुबई शाखा ने 3 साल की अवधि के साथ दो किश्तों में 500 मिलियन डॉलर (400 मिलियन डॉलर और ग्रीन शू 100 मिलियन डॉलर) के सिंडिकेटेड टर्म लोन की व्यवस्था की है। 5 साल।आरबीएल बैंकआरबीएल बैंक ने मार्च में समाप्त तिमाही के लिए अपनी जमा राशि में 22% की वृद्धि दर्ज की, जबकि इसी अवधि में अग्रिम में साल-दर-साल 19% की वृद्धि हुई।

पंजाब एंड सिंध बैंक

पंजाब एंड सिंध बैंक ने आज से 3 साल के कार्यकाल के लिए अर्नब गोस्वामी को बैंक का मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त किया है।

केईसी इंटरनेशनल

बुधवार को, वैश्विक बुनियादी ढांचा ईपीसी कंपनी केईसी इंटरनेशनल ने कहा कि उसने अपने विभिन्न व्यवसायों में 816 करोड़ रुपये के नए ऑर्डर हासिल किए हैं।

जिंदल स्टेनलेस

बुधवार को, जिंदल स्टेनलेस ने कहा कि उसका लक्ष्य इस साल सितंबर तक जिंदल कोक में अपनी पूरी 26% हिस्सेदारी का विनिवेश पूरा करना है। पहली किश्त में, कंपनी ने जिंदल कोक में 4.87% शेयर 36.49 करोड़ रुपये से अधिक में बेचे हैं। नियामक फाइलिंग के अनुसार, इन शेयरों को जेएसएल ओवरसीज द्वारा समान कीमत पर खरीदा गया था।

मैनकाइंड फार्मा

मैनकाइंड फार्मा ने कंपनी के ओवर द काउंटर (ओटीसी) कारोबार को पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी को बेचने की घोषणा की है, जिसका नाम अभी तय नहीं किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैनफोर्स कंडोम निर्माता ने कहा है कि वह अपनी स्थिति, बिजनेस रणनीति का मूल्यांकन कर रही है और ओटीसी बिजनेस को अधिक फोकस के साथ बढ़ाने के लिए विभिन्न विकल्प तलाश रही है।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited