Stocks in news: IRFC, RVNL और LIC समेत इन शेयरों पर आज रहेगा फोकस, जानें क्या है वजह

Stocks in news: शुक्रवार यानी आज के कारोबार में किन शेयरों पर उठापटक देखने को मिल सकती हैं हम उसके बारे में बता रहे हैं। आज जो शेयर फोकस रहेंगे उनमें हीरो, होनासा कंज्यूमर, जोमैटो, एलआईसी समेत अन्य कंपनियों के शेयर कॉर्पोरेट कमाई और कई अन्य वजहों के कारण फोकस में रहेंगे।

Stocks in news: IRFC, RVNL

Stocks in news: IRFC, RVNL

Stocks in news: आरबीआई ने मौद्रिक नीति निर्णय में ब्याज दर में कटौती को लेकर अपना फैसला सुनाया जिसके बाद अनिश्चितता बढ़ने के कारण गुरुवार को शेयर बाजार में लगभग 1% की गिरावट देखने को मिली। ऐसे में शुक्रवार यानी आज के कारोबार में किन शेयरों पर उठापटक देखने को मिल सकती हैं हम उसके बारे में बता रहे हैं। आज जो शेयर फोकस रहेंगे उनमें हीरो, होनासा कंज्यूमर, जोमैटो, एलआईसी समेत अन्य कंपनियों के शेयर कॉर्पोरेट कमाई और कई अन्य वजहों के कारण फोकस में रहेंगे। तो चलिए सभी के बारे में विस्तार से जानते हैं।

हीरो मोटोकॉर्प, होनासा कंज्यूमर, आईआरएफसी, टाटा पावर

हीरो मोटोकॉर्प, होनासा कंज्यूमर, आईआरएफसी और टाटा पावर के शेयर फोकस में रहेंगे। ये कंपनियां आज अपनी तीसरी तिमाही के नतीजे जारी करेंगे।

ग्रासिम

ग्रासिम इंडस्ट्रीज ने दिसंबर में समाप्त तिमाही के लिए समेकित शुद्ध लाभ में साल-दर-साल (YoY) 40% की तेज गिरावट के साथ 1,514.44 करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज की। वहीं समेकित राजस्व लगभग 12% बढ़कर 31,965.50 करोड़ रुपये हो गया।

ज़ोमैटो

फूड डिलीवरी कंपनी ज़ोमैटो की तीसरी तिमाही की कमाई फूड डिलीवरी और हाइपरप्योर व्यवसायों में मजबूत वृद्धि के कारण अनुमान से बेहतर रही।

एलआईसी

राज्य के स्वामित्व वाली जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने दिसंबर में समाप्त तिमाही के लिए 9,444 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया। पिछले साल की तिमाही में मुनाफा 6334 करोड़ रुपये से 49% अधिक था। कंपनी ने डिविडेंड का भी एलान किया है।

पतंजलि फूड्स

पतंजलि फूड्स ने गुरुवार को दिसंबर में समाप्त तिमाही में शुद्ध लाभ में साल-दर-साल 19.3% की गिरावट के साथ 217 करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज की। परिचालन से राजस्व 0.2% गिरकर 7,911 करोड़ रुपये हो गया।

अपोलो हॉस्पिटल
अपोलो हॉस्पिटल्स एंटरप्राइज ने दिसंबर में समाप्त तिमाही के लिए समेकित शुद्ध लाभ में साल-दर-साल 59% की वृद्धि के साथ 245 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की।

रैमको सीमेंट्स

रैमको सीमेंट्स ने दिसंबर तिमाही में 93.4 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया। परिचालन से राजस्व 2,106 करोड़ रुपये था।

बायोकॉन

तीसरी तिमाही में बायोकॉन को 660 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ। परिचालन से राजस्व 3,954 करोड़ रुपये रहा।

रेल विकास निगम लिमिटेड

अक्टूबर-दिसंबर अवधि में आरवीएनएल का शुद्ध लाभ 6% गिरकर 359 करोड़ रुपये हो गया। राजस्व भी 6% घटकर 4,689 करोड़ रुपये रह गया।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited