Stocks Watch Today, 9 July 2024: महानगर गैस, जियो फाइनेंशियल, गोदरेज कंज्यूमर, स्वान एनर्जी और नेस्ले इंडिया समेत इन शेयरों पर रखें नजर

Important Stocks Today, Stocks To Watch 9 July: सोमवार को निफ्टी के टॉप गेनर्स शेयरों में ओएनजीसी, आईटीसी, एचडीएफसी लाइफ, एचयूएल और टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स शामिल रहे, जबकि गिरावट वाले शेयरों में डिविस लैब्स, टाइटन कंपनी, बीपीसीएल, श्रीराम फाइनेंस और अडानी पोर्ट्स शामिल रहे।

Important Stocks Today, Stocks To Watch

स्वान एनर्जी और नेस्ले इंडिया समेत इन शेयरों पर रखें नजर

मुख्य बातें
  • आज कई शेयरों पर रहेगा फोकस
  • महानगर गैस ने महंगी कर दी गैस
  • जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के सीओओ ने दिया इस्तीफा
Important Stocks Today, Stocks To Watch 9 July: सोमवार को सेंसेक्स 36.22 अंक या 0.05 प्रतिशत की गिरावट के साथ 79,960.38 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 3.30 अंक या 0.01 प्रतिशत की गिरावट के साथ 24,320.50 पर रहा। सोमवार को लगभग 1570 शेयरों में तेजी आई, 1988 शेयरों में गिरावट आई और 95 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ। निफ्टी के टॉप गेनर्स शेयरों में ओएनजीसी, आईटीसी, एचडीएफसी लाइफ, एचयूएल और टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स शामिल रहे, जबकि गिरावट वाले शेयरों में डिविस लैब्स, टाइटन कंपनी, बीपीसीएल, श्रीराम फाइनेंस और अडानी पोर्ट्स शामिल रहे। आज किन सेक्टर्स के शेयरों में अच्छा मूवमेंट देखने को मिल सकता है और किन स्टॉक्स पर बाजार की नजर रहेगी आगे जानते हैं...

Stocks Will In Focus Today 9 July, Tuesday

ये भी पढ़ें -

महानगर गैस (Mahanagar Gas)

कंपनी ने सोमवार, 8 जुलाई को मुंबई और उसके आसपास CNG और घरेलू पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) की कीमतों में बदलाव किया। आज आधी रात (9 जुलाई) से सीएनजी की कीमत में 1.50 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ गई, जिससे नई कीमत 75 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई।
पीएनजी की कीमत में 1 रुपये प्रति एससीएम की वृद्धि हुई, जिसके नतीजे में नई कीमत 48 रुपये प्रति एससीएम होगी।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services)

ग्रुप के चीफ ऑपरेशनल ऑफिसर (सीओओ) चरणजीत अत्रा ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने कहा कि अत्रा ने इसकी सहायक कंपनी जियो लीजिंग सर्विसेज के एमडी और सीईओ के रूप में उनकी नियुक्ति के कारण इस्तीफा दे दिया।

डिक्सन टेक्नोलॉजीज (Dixon Technologies)

कंपनी ने सोमवार को जॉइंट वेंचर कंपनी एआईएल डिक्सन टेक में अपनी पूरी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी आदित्य इन्फोटेक को बेचने की योजना का ऐलान कर दिया। ट्रांजेक्शन के तहत डिक्सन टेक्नोलॉजीज बदले में आदित्य इन्फोटेक में 6.5 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करेगी।

गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स (Godrej Consumer Products)

सोमवार को कंपनी ने प्रोविजनल अपडेट जारी किया, जिसके अनुसार जून तिमाही में इसे अपने होम केयर और पर्सनल केयर सेगमेंट में डबल डिजिट ग्रोथ की उम्मीद है। कंपनी के घरेलू बिजनेस में हाई-सिंगल डिजिट की ऑर्गेनिक वॉल्यूम ग्रोथ और मिड-सिंगल डिजिट वैल्यू ग्रोथ दर्ज की गई।

स्वान एनर्जी (Swan Energy)

ब्लैकरॉक की तीन सहयोगी कंपनियों ने सोमवार को ओपन मार्केट में ट्रांजेक्श के जरिए स्वान एनर्जी लिमिटेड में 304 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी खरीदी। विक्रेताओं में दो विदेशी निवेशक भी शामिल रहे। एनएसई ब्लॉक डील डेटा के अनुसार, 2आई कैपिटल पीसीसी और डोवेटेल इंडिया फंड ने क्रमशः 15 लाख शेयर और 12 लाख शेयर 666.2 रुपये प्रति शेयर पर बेचे।

नेस्ले इंडिया (Nestle India)

नेस्ले इंडिया लिमिटेड के शेयरधारकों ने सोमवार को हुई कंपनी की सालाना आम बैठक में अपनी स्विस पैरेंट को रॉयल्टी भुगतान के रूप में 4.5 प्रतिशत की मौजूदा दर को जारी रखने को मंजूरी दे दी है।

बजाज फिनसर्व (Bajaj Finserv)

बजाज एलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी और बजाज एलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, जो कि बजाज फिनसर्व लिमिटेड की सब्सिडियरी कंपनियां हैं, ने सोमवार को जून के लिए अपने प्रोविजनल आंकड़े पेश किए। आंकड़ों के अनुसार, बजाज एलियांज जनरल इंश्योरेंस ने जून के लिए 1,234 करोड़ रुपये का ग्रॉस डायरेक्ट प्रीमियम अंडरराइट किया। बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस के लिए जून में कुल नया बिजनेस प्रीमियम 1,082 करोड़ रुपये रहा।

गोदरेज इंडस्ट्रीज (Godrej Industries)

गोदरेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड की प्रमोटर यूनिट्स ने सोमवार को ओपन मार्केट डील्स के जरिए 3,800 करोड़ रुपये के शेयरों की लेन-देन की। बीएसई पर ब्लॉक डील डेटा के अनुसार, आरकेएन एंटरप्राइजेज ने 893.05 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 4.25 करोड़ शेयर बेचे, जो 3,800 करोड़ रुपये के है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयर बाजार की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited