Dividend Stocks: केपीआई ग्रीन एनर्जी, गोदावरी पावर समेत अगले हफ्ते इन शेयरों की है रिकॉर्ड डेट, देंगी डिविडेंड-बोनस शेयर

Bonus Share: एडीएस डायग्नोस्टिक ने वित्तीय वर्ष 2024 के लिए 1.2 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड की घोषणा की। कंपनी ने इसके लिए एक्स-डेट और रिकॉर्ड डेट दोनों 30 सितंबर तय की है।

record date next week

अगले हफ्ते इन शेयरों की है रिकॉर्ड डेट

मुख्य बातें
  • कई कंपनियों की रिकॉर्ड डेट अगले हफ्ते
  • देंगी बोनस शेयर और डिविडेंड
  • लिस्ट में केपीआई ग्रीन एनर्जी शामिल
Bonus Share: अगले सप्ताह 30 सितंबर से 04 अक्टूबर तक कई कंपनियों के शेयर बोनस इश्यू, डिविडेंड और स्टॉक स्प्लिट सहित कई कॉर्पोरेट प्रोसेस के लिए एक्स-डेट पर कारोबार करेंगे। एक्स-डेट वह कटऑफ दिन होता है जिस पर कॉरपोरेट प्रोसेस कंप्लीट होती है। अगले हफ्ते एक्स-डेट पर कारोबार करने वाली कंपनियों में एक्सेलिया सॉल्यूशंस इंडिया, गोदावरी पावर एंड इस्पात, केपीआई ग्रीन एनर्जी, एडीएस डायग्नोस्टिक शामिल हैं।
ये भी पढ़ें -

क्या होता बोनस शेयर, डिविडेंड और स्टॉक स्प्लिट

डिविडेंड एक कैश रिवार्ड होता है जो कंपनी अपने शेयरधारकों को अपने मुनाफे में से देती है। स्टॉक स्प्लिट में कोई कंपनी अपने शेयर के टुकड़े करती है और उसी अनुपात में फिर उसके शेयर की कीमत घट जाती है। बोनस इश्यू के तहत, कंपनी निवेशकों को फ्री देती है। मगर जिस अनुपात में ये शेयर देती है, उसी अनुपात में शेयर की कीमत घट जाती है।

एडीएस डायग्नोस्टिक

एडीएस डायग्नोस्टिक ने वित्तीय वर्ष 2024 के लिए 1.2 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड की घोषणा की। कंपनी ने इसके लिए एक्स-डेट और रिकॉर्ड डेट दोनों 30 सितंबर तय की है।

इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रीज स्टॉक स्प्लिट रिकॉर्ड डेट

इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने 1:10 के अनुपात में स्टॉक स्प्लिट की सिफारिश की है, जिसका मतलब है कि 10 रुपये वाले 1 इक्विटी शेयर के 1 रुपये वाले 10 नए इक्विटी शेयर बन जाएंगे। कंपनी ने स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट 1 अक्टूबर तय की है।

एक्सेल्या सॉल्यूशंस इंडिया डिविडेंड रिकॉर्ड डेट

एक्सेल्या सॉल्यूशंस इंडिया बोर्ड ने 26 जुलाई को आयोजित बोर्ड मीटिंग में वित्तीय वर्ष 2024 के लिए 40 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के डिविडेंड की सिफारिश की है। कंपनी ने अगले डिविडेंड के भुगतान के लिए शेयरधारकों की पात्रता निर्धारित करने के उद्देश्य से 04 अक्टूबर 2024 को बतौर रिकॉर्ड फिक्स किया है।

गोदावरी पावर एंड इस्पात स्टॉक स्प्लिट

गोदावरी पावर एंड इस्पात ने 1:5 के अनुपात में स्टॉक स्प्लिट की सिफारिश की है, जिसका अर्थ है कि 5 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक इक्विटी शेयर से 1 रुपये के वाले पांच इक्विटी शेयर बन जाएंगे। रिकॉर्ड डेट 04 अक्टूबर, 2024 है।

केपीआई ग्रीन एनर्जी

केपीआई ग्रीन एनर्जी ने वित्त वर्ष 24 के लिए 0.20 रुपये के डिविडेंड की सिफारिश की है। रिकॉर्ड डेट 04 अक्टूबर है।

रियल इको-एनर्जी स्टॉक स्प्लिट

रियल इको-एनर्जी ने 1:5 के अनुपात में स्टॉक स्प्लिट की सिफारिश की है, जिसका मतलब है कि 10 रुपये फेस वैल्यू वाले एक इक्विटी शेयर को 2 रुपये वाले पांच नए इक्विटी शेयर में बदल दिया जाएगा। 4 अक्टूबर रिकॉर्ड डेट है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर बोनस शेयर, डिविडेंड और स्टॉक स्प्लिट की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited