Stocks to Buy Today, Hot Stocks on October 4, 2024: SBI, डीमार्ट, वरुण बेवरेजेज, बजाज फाइनेंस तक, आज इन शेयरों में दिखेगी हलचल; जानें शेयर प्राइस टारगेट

Stocks to Buy Today, Hot Stocks on October 4, 2024: बीते कारोबारी दिन गुरुवार (3 अक्टूबर) को भारतीय बेंचमार्क सूचकांक उतार-चढ़ाव भरे सत्र के बाद बंपर गिरावट के साथ बंद हुए थे। बंद होने पर एनएसई निफ्टी 50 546.80 अंक या 2.12% की गिरावट के साथ 25,250.10 पर जबकि बीएसई सेंसेक्स 1769.19 अंक या 2.10% गिरकर 82,497.10 पर था। आज (शुक्रवार) को कई कंपनियों के शेयर अलग-अलग कॉर्पोरेट एक्शन और खबरों को लेकर बाज़ार के रडार पर रहेंगे।

Stocks to Buy Today, Hot Stocks on October 4,2024

आज किन शेयरों पर रहेगी नजर।

Stocks to Buy Today, Hot Stocks on October 4, 2024: एसबीआई (SBI), एमएंडएम ( M&M,), डीमार्ट ( DMart), वरुण बेवरेजेज, बजाज फाइनेंस, कोफोर्ज आदि सहित कई कंपनियों के शेयर आज 4 अक्टूबर (शुक्रवार) को फोकस में रहेंगे।

Share Price Target Today, Stocks To Buy Today, Money Making Ideas Today

Avenue Supermart (DMart) Share Price Target 2024: एवेन्यू सुपरमार्ट (DMart) शेयर प्राइस टारगेट 2024

मैक्वेरी ने 5600 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ आउटपरफॉर्म रेटिंग बनाए रखी है। ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि बिक्री में बढ़ोतरी Q1 के स्तर से कम हुई है। इसने कहा कि स्टोर में बढ़ोतरी अनुमान से थोड़ी कम है। ब्रोकरेज ने कहा, "उत्पाद मिश्रण में बदलाव के कारण सकल मार्जिन में क्रमिक नरमी की उम्मीद है।"

मॉर्गन स्टेनली ने 5769 रुपये के टारगेट दिया

दूसरी ओर, मॉर्गन स्टेनली ने 5769 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ ओवरवेट रेटिंग बनाए रखी है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि विकास उम्मीद से कम है। ब्रोकरेज ने कहा, "धीमी विकास दर पर प्रबंधन की स्पष्टता का इंतजार है। स्टैंडअलोन रेवेन्यू अनुमान से 5 फीसदी कम है। परिचालन मेट्रिक्स में सुधार हुआ है, लेकिन धीमी दर से।"
इस बीच, गोल्डमैन सैक्स ने 4050 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ बिक्री की रेटिंग बनाए रखी है। इसने कहा कि कंपनी की बढ़ोतरी में तेज मंदी है, जो संभवतः क्यू-कॉमर्स से प्रभावित है। ब्रोकरेज ने कहा, "एसएसएसजी मंदी के कारण बढ़ोतरी में नरमी। वित्त वर्ष 26/27 के ईपीएस अनुमान में 2 प्रतिशत की कटौती। स्टोर जोड़ने का जोखिम है।"

वरुण बेवरेजेज शेयर प्राइस टारगेट 2024

सिटी ने 800 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीद रेटिंग शुरू की है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि कंपनी की भारत में मजबूत बाजार स्थिति है और शीतल पेय में विकास के अवसर हैं। इसने कहा कि कंपनी को अपनी भौगोलिक पहुंच का विस्तार करने से लाभ होगा।

एसबीआई शेयर प्राइस टारगेट 2024

जेपी मॉर्गन ने 1000 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ ओवरवेट रेटिंग बनाए रखी है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि सरकारी स्वामित्व वाला बैंक ग्रोथ और एसेट क्वालिटी को लेकर आश्वस्त है और आरओए 1-2 प्रतिशत पर बना हुआ है। इसने कहा कि बढ़ते सेगमेंट में अनुकूल एक्सपोजर के कारण वित्त वर्ष 25 के लिए 13-15 प्रतिशत की बढ़ोतरी का लक्ष्य है।

एमएंडएम शेयर प्राइस टारगेट 2024

इन्वेस्टेक ने 3220 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीद रेटिंग बनाए रखी है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि थार रॉक्स की बुकिंग ने पिछले मील के पत्थर को पार कर लिया है। इसने कहा कि बुकिंग के शुरुआती घंटे में लगभग 176k यूनिट बुक हो चुकी हैं। इसने आगे कहा कि लॉन्च ने एसयूवी फ्रैंचाइज़ को मजबूत किया है। इसने नोट किया कि कंपनी 28x FY26E EPS के सहायक मूल्यांकन पर कारोबार कर रही है।
मॉर्गन स्टेनली ने 3304 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ ओवरवेट रेटिंग बनाए रखी है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि मौजूदा थार 3 डोर की रन रेट 5k यूनिट प्रति माह है। "रॉक्स रैंपअप के साथ, थार फ्रैंचाइज़ी प्रति माह 8-10k यूनिट तक बढ़ सकती है। लीवरेज लाभ को कोर पोर्टफोलियो में बढ़ती छूट को ऑफसेट करने में भी मदद करनी चाहिए। थार की सफलता भारत के पीवी बाजार में एमएंडएम के तीसरे स्थान को मजबूत करेगी, "ब्रोकरेज ने कहा।

सिप्ला शेयर प्राइस टारगेट 2024

इन्वेस्टेक ने 1900 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीद रेटिंग बनाए रखी है। ब्रोकरेज फर्म आईपीएम (इंडिया मार्केट) में 12-13 प्रतिशत की बढ़ोतरी के बारे में आशावादी है। इसने कहा कि गोवा प्लांट-कंपनी को अगले 1-2 महीनों में यूएसएफडीए से वर्गीकरण प्राप्त होने की संभावना है।

बजाज फाइनेंस शेयर प्राइस टारगेट 2024

मॉर्गन स्टेनली ने 9000 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ ओवरवेट रेटिंग बनाए रखी है। ब्रोकरेज फर्म ने नोट किया कि एयूएम बढ़ोतरी 5.6 प्रतिशत तिमाही दर तिमाही है और अनुमान से अधिक है। ब्रोकरेज ने कहा, "पहली छमाही में ग्राहक अधिग्रहण 1.7 करोड़ रहा, जो वित्त वर्ष 2025 के लिए 1.3-1.4 करोड़ के मार्गदर्शन से काफी अधिक है। दूसरी तिमाही का पीएटी कमजोर रहने की उम्मीद है, जो उच्च ऋण लागत और कम एनआईएम से प्रभावित होगा। मूल्यांकन आकर्षक है, वित्त वर्ष 2026 का पीएटी 25 प्रतिशत से अधिक बढ़ने की उम्मीद है।"
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ स्वदेश की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ स्वदेश को मार्केट एक्सपर्ट द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited