Stocks To Watch: वेदांता, M&M, Vi, ओला इलेक्ट्रिक सहित इन शेयरों में दिखेगी हलचल, चेक करें पूरी लिस्ट

Stocks To Watch 14 August: अलग-अलग खबरों के कारण आज कई शेयर चर्चा में रहेंगे। इनमें वेदांता, M&M, Vi और ओला इलेक्ट्रिक शामिल हैं।

Stocks To Watch 14 August

14 अगस्त को इन शेयरों पर रहेगी नजर

मुख्य बातें
  • महिंद्रा एंड महिंद्रा की कुल सेल्स बढ़ी
  • एशियन पेंट्स ने पेश किया कैपेक्स प्लान
  • ओला जारी करेगी तिमाही नतीजे
Stocks To Watch 14 August: मंगलवार 13 अगस्त को भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट आई। सभी सेक्टरों में हुई बिकवाली के बीच निफ्टी 24150 से नीचे चला गया। अंत में सेंसेक्स 692.89 अंक या 0.87 प्रतिशत की गिरावट के साथ 78,956.03 पर रहा और निफ्टी 208 अंक या 0.85 प्रतिशत की गिरावट के साथ 24,139 पर रहा। टाइटन, अपोलो हॉस्पिटल्स, डॉ रेड्डीज लैब्स, टाटा कंज्यूमर और एचसीएल टेक निफ्टी के उन शेयरों में शामिल रहे, जिनमें तेजी आई। अलग-अलग खबरों के कारण आज बुधवार को भी कई शेयर चर्चा में रहेंगे, जिनकी जानकारी हम आपको यहां देंगे।
ये भी पढ़ें -

महिंद्रा एंड महिंद्रा

जुलाई में कुल बिक्री में पिछले साल की तुलना में 2.1% की वृद्धि हुई और इसकी कुल सेल्स 64,929 यूनिट हो गई, लेकिन उत्पादन 1.2% घटकर 69,138 इकाई रह गया और निर्यात 40.4% घटकर 1,515 यूनिट रह गया।

सुंदरम फास्टनर्स

एसबीआई म्यूचुअल फंड ने कंपनी में 0.6% हिस्सेदारी 1,318 रुपये प्रति शेयर के एवरेज रेट पर खरीदी। हालांकि, प्रमोटर टीवीएस सुंदरम फास्टनर्स ने उसी कीमत पर 1.57% हिस्सेदारी बेची।

वेदांता

वेदांता ने कहा कि इसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने हिंदुस्तान जिंक में 11 करोड़ शेयर या 2.6% इक्विटी बेचने के लिए ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) इश्यू को मंजूरी दे दी है। मंगलवार को, हिंदुस्तान जिंक बीएसई पर 586.35 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ, जिससे वेदांता की हिस्सेदारी की बिक्री की वैल्यू लगभग 6,449 करोड़ रुपये हो जाएगी।

वोडाफोन आइडिया

वोडाफोन आइडिया के सीईओ अक्षय मूंदड़ा ने मंगलवार को कहा कि हाल ही में टैरिफ बढ़ोतरी के बाद इसके काफी ग्राहक सरकारी कंपनी बीएसएनएल में अपना नंबर पोर्ट कर रहे हैं।

एशियन पेंट्स

देश की प्रमुख पेंट मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों एशियन पेंट्स और बर्जर पेंट्स ने नई कंपनी बिरला ओपस की बढ़ते मार्केट शेयर के जवाब में बड़े कैपिटल एक्सपेंडिचर (कैपेक्स) प्लान का ऐलान किया है। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि एशियन पेंट्स अगले चार वर्षों में ग्रीनफील्ड और ब्राउनफील्ड परियोजनाओं में सालाना 2,200 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है, जो कुल मिलाकर 8,800 करोड़ रुपये होगा।

पीरामल एंटरप्राइजेज

पीरामल एंटरप्राइजेज को जून तिमाही में 64% की साल-दर-साल गिरावट के साथ 181 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ।

नायका (एफएसएन ई-कॉमर्स)

नायका ने मंगलवार को घोषणा की कि वह डॉट एंड की में अपनी मौजूदा 51 प्रतिशत हिस्सेदारी को 265 करोड़ रुपये की राशि से बढ़ाकर 90 प्रतिशत करेगी।

14 अगस्त को किन कंपनियों के आएंगे तिमाही नतीजे

ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स, एस्ट्रोन पेपर एंड बोर्ड मिल, बजाज हेल्थकेयर, जीएमआर पावर एंड अर्बन इंफ्रा, हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स, जयप्रकाश एसोसिएट्स, केएनआर कंस्ट्रक्शन, लक्स इंडस्ट्रीज, मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स, नेशनल फर्टिलाइजर्स, एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स, संस्टार, श्रीराम प्रॉपर्टीज, स्पाइसजेट, स्टेनली लाइफस्टाइल्स, सनटेक रियल्टी और वास्कॉन इंजीनियर्स
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर उन शेयरों जानकारी दी गयी है, जो अलग-अलग खबरों के कारण आज चर्चा में रहेंगे। यहां निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited