Stocks in Focus: 14 अक्टूबर को HAL,RIL, Ashoka Buildcon सहित इन शेयरों पर रखें नजर, खबरों, रिजल्ट की वजह से दिख सकती है हलचल

Stocks in Focus: रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, आलोक इंडस्ट्रीज, गोपाल स्नैक्स, एंजेल वन, स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी, सीनिक एक्सपोर्ट्स, डॉ. लालचंदानी लैब्स, इंटरनेशनल ट्रैवल हाउस, न्यूट्राप्लस इंडिया, ओरिएंटल होटल्स, प्रीमियर पॉलीफिल्म, राजू इंजीनियर्स और रीटा फाइनेंस एंड लीजिंग 14 अक्टूबर को तिमाही नतीजे जारी करेंगे

Stocks In Focus Today, Monday,Share,stock

आज किन शेयर पर रहेगी नजर।

Stock in News: पिछले हफ्ते शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली थी। अब नए हफ्ते में निवेशकों की नजर सितंबर तिमाही के कंपनियों के रिजल्ट के साथ ही हुंडई के बड़े आईपीओ, US रिटेल सेल्स, ECB इंटरेस्ट रेट, चीन की तीसरी तिमाही की जीडीपी और तेल की कीमतों पर रहेगी। इस हफ्ते कई ऐसे शेयर हैं, जो खबरों के चलते फोकस में रहने वाले हैं और उनमें एक्शन देखने को मिल सकता है। इनमें जेएसडब्ल्यू एनर्जी, अशोका बिल्डकॉन और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स जैसे शेयर शामिल हैं। चलिए जानते हैं, क्यों दिख सकती है इनमें हलचल।

14 अक्टूबर, आज ये कंपनियां जारी करेंगी तिमाही नतीजे

रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, एंजेल वन, स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी, आलोक इंडस्ट्रीज, गोपाल स्नैक्स, सीनिक एक्सपोर्ट्स, डॉ. लालचंदानी लैब्स, इंटरनेशनल ट्रैवल हाउस, न्यूट्राप्लस इंडिया, ओरिएंटल होटल्स, प्रीमियर पॉलीफिल्म, राजू इंजीनियर्स और रीटा फाइनेंस एंड लीजिंग 14 अक्टूबर को तिमाही रिजल्ट जारी करेंगे।

इन शेयरों पर भी रखें नजर

Hindustan Aeronautics

डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक एंटरप्राइजेज ने घोषणा की कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स को 14वें महारत्न सेंट्रल पब्लिक सेक्टर एंटरप्राइज (CPSE) में अपग्रेड करने को मंजूरी दी है।

Ashoka Buildcon

अशोका बिल्डकॉन को महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम से 2,000 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स के लिए स्वीकृति पत्र मिला है। प्रोजेक्ट्स में महाराष्ट्र के रत्नागिरी में रेवास रेड्डी तटीय राजमार्ग पर तवसाल और जयगढ़ के बीच जयगढ़ क्रीक, रेवदंडा से सलाव के बीच कुंडलिका क्रीक और कोलमंडला (जिला रायगढ़) से वेश्वी के बीच बैंकोट क्रीक पर ब्रिज का कंस्ट्रक्शन शामिल है।

Adani Ports and Special Economic Zone

कंपनी ने गोपालपुर पोर्ट (GPL) में GPL के मौजूदा शेयरधारकों से 95% हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

IL&FS Transportation Networks

IL&FS ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क्स लिमिटेड ने घोषणा की कि उसने अपनी सब्सिडियरी कंपनी बरवा अड्डा एक्सप्रेसवे लिमिटेड को रोडस्टार इंफ्रा इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट को ₹545.6 करोड़ में बेचने के लिए शेयर खरीद समझौते (SPA) पर हस्ताक्षर किए हैं। एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, इस सौदे में बरवा अड्डा द्वारा बकाया प्राप्य राशि को सौंपना भी शामिल है।

JSW Infrastructure

कंपनी की सहायक कंपनी जेएसडब्ल्यू पोर्ट लॉजिस्टिक्स ने अपने प्रमोटरों से नवकार कॉरपोरेशन में 70.37% हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

JSW Energy

कंपनी की सहायक कंपनी जेएसडब्ल्यू एनर्जी PSP टू ने महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी (MSEDCL) के साथ 1500MW/12000MWh पंप हाइड्रो एनर्जी स्टोरेज की खरीद के लिए एनर्जी स्टोरेज फैसिलिटी एग्रीमेंट (ESFA) पर साइन किए हैं। ESFA 40 सालों के लिए एनर्जी स्टोरेज कैपिसिटी की सप्लाई के लिए है, जिसके दौरान कंपनी को प्रति वर्ष 84.66 लाख रुपये प्रति मेगावाट का फिक्स्ड कैपिसिटी चार्ज मिलेगा।

PNC Infratech

कंपनी को महाराष्ट्र के सिटी एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (CIDCO) से 2039.6 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट मिला है। इस प्रोजेक्ट में 20 मीटर चौड़ी और उससे अधिक चौड़ी सड़कों का इंटीग्रेटेड इन्फ्रॉस्ट्रक्चर डेवलपमेंट, कई प्रमुख और छोटी स्ट्रक्चर (फ्लाईओवर, छोटे ब्रिज, VUPS, PUPS, आदि) का कंस्ट्रक्शन और NAINA प्रोजेक्ट के तहत TPS - 8, 9 और 12 में इलेक्ट्रिकल वर्क्स (स्ट्रीट लाइटिंग) शामिल हैं।

Indo Count Industries

कंपनी की सब्सिडियरी कंपनी इंडो काउंट ग्लोबल इंक ने मॉडर्न होम के शेयरधारकों के साथ स्टॉक परचेज एग्रीमेंट करके मॉडर्न होम टेक्सटाइल्स इंक में 100 फीसदी हिस्सेदारी 11.7 मिलियन डॉलर में हासिल कर ली है। अधिग्रहण 31 अक्टूबर तक पूरा हो जाएगा।

Indoco Remedies

अमेरिकी FDA ने कंपनी की गोवा फैसिलिटी के निरीक्षण क्लासिफिकेशन को ऑफिशियल एक्शन इंडिकेटेड (OAI) के रूप में तय किया है। अमेरिकी हेल्थ रेगुलेटर ने जुलाई 2024 में गोवा प्लांट-II और III, L-32, 33, 34 में फैसिलिटी का निरीक्षण किया।

Sanofi Consumer Healthcare India

कंपनी ने कंज्यूमर हेल्थकेयर बिजनेस ओपेला में 50 फीसदी नियंत्रण हिस्सेदारी की बिक्री के लिए CD&R के साथ बातचीत शुरू की है। फ्रांस में मुख्यालय वाली ओपेला में 11000 से अधिक लोग कार्यरत हैं, यह 100 देशों में कारोबार करती है, और विनिर्माण स्थलों और चार रिसर्च एंड इनोवेशन सेंटर का प्रबंधन करती है।
डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited