Stocks To Watch 15 October: Trent, JSW Infra और RIL जैसे इन शेयरों में आज दिखेगी हलचल, यहां देखें पूरी लिस्ट

Stocks To Watch 15 October: GIFT Nifty ने सेंसेक्स और NIFTY50 के मंगलवार को बढ़त के साथ शुरुआत के संकेत दिए हैं। GIFT निफ्टी सुबह के 7:17 बजे धमाकेदार तेजी के साथ 173.50 अंक या 0.69% चढ़कर 25,246.50 पर कारोबार कर रहा था। इससे पहले बीते कारोबारी दिन सोमवार (14 अक्टूबर) को बीएसई का सेंसेक्स 591.69 अंक या 0.73 फीसदी की उछाल के साथ 81,973.05 पर हुआ था।

Stocks In Focus Today, tuesday,Share,stock

आज किन शेयर पर रहेगी नजर।

Stocks To Watch 15 October: आज (मंगलवार, 15 अक्टूबर को) HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, HDFC एसेट मैनेजमेंट कंपनी, PVR आइनॉक्स, रैलिस इंडिया, DB कॉर्प, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, KEI इंडस्ट्रीज, न्यूजेन सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज, कोरोमंडल एग्रो प्रोडक्ट्स, दर्शन ओरना, DMR हाइड्रोइंजीनियरिंग, GM पॉलीप्लास्ट, गुजरात होटल्स, लैक्टोज इंडिया, मोरारका फाइनेंस, MRP एग्रो, प्रीमियम कैपिटल मार्केट, आरओ ज्वेल्स, एसजी फिनसर्व, सीता एंटरप्राइजेज, स्टाइलम इंडस्ट्रीज, सिबली इंडस्ट्रीज, टीमो प्रोडक्शंस, ट्रांसकेम और यूनिवर्सल आर्ट्स सितंबर तिमाही (FY25 Q2 Results) के रिजल्ट जारी करेंगे।
ऐसे में इन कंपनियों के शेयरों के साथ कई कंपनियों के शेयर अलग-अलग कॉर्पोरेट एक्शन और अलग-अलग खबरों को लेकर फोकस में रहेंगे।

Stocks In Focus Today 15 October, 2024 Tuesday

ट्रेंट (Trent)

निवेशक सिद्धार्थ योग ने डोडोना होल्डिंग्स से कंपनी में 0.29फीसदी हिस्सेदारी 8,115 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर हासिल की। कुल लेनदेन की राशि ₹846.1 करोड़ थी।

एचसीएल टेक (HCL Tech)

एचसीएलटेक ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन के कारण वित्त वर्ष 2025 की जुलाई-सितंबर तिमाही के लिए कंसो नेट प्रॉफिट लाभ में 10.51फीसदी की बढ़ोतरी पाई, जो 4,235 करोड़ रुपये रहा। पिछले साल की समान अवधि में कंपनी ने 3,832 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया था। फर्म ने अपने राजस्व बढ़ोतरी मार्गदर्शन के निचले बैंड को भी स्थिर मुद्रा में साल-दर-साल 3.5-5फीसदी तक बढ़ा दिया है, जो कि पहली तिमाही में 3-5फीसदी के पिछले मार्गदर्शन से अधिक है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries)

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जुलाई-सितंबर तिमाही के लिए अपने नेट प्रॉफिट में 5फीसदी की गिरावट दर्ज की, जिसका कारण तेल शोधन और पेट्रोकेमिकल क्षेत्रों में कमजोरी थी, जिससे परिचालन प्रदर्शन प्रभावित हुआ। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के दौरान कंपनी का समेकित नेट प्रॉफिट पिछले साल की समान अवधि के 17,394 करोड़ रुपये की तुलना में घटकर 16,563 करोड़ रुपये रह गया। इसके अतिरिक्त, रिलायंस का कर-पूर्व लाभ (EBITDA) 2फीसदी घटकर तिमाही के लिए 43,934 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

एंजेल वन (Angel One)

डिस्काउंट ब्रोकर एंजेल वन ने पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में तिमाही के लिए नेट प्रॉफिट में 39.1फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 423.4 करोड़ रुपये की रिपोर्ट की। कंपनी का राजस्व साल-दर-साल 44.5फीसदी बढ़कर 1,047.9 करोड़ रुपये से 1,514.7 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। EBITDA में 51.5फीसदी की उल्लेखनीय बढ़ोतरी देखी गई, जो कुल 671.9 करोड़ रुपये रही। इसके अतिरिक्त, EBITDA मार्जिन में 210 आधार अंकों की बढ़ोतरी हुई, जो पिछले वर्ष के 42.3फीसदी से बढ़कर 44.4फीसदी हो गया।

सनटेक रियल्टी (Sunteck Realty)

कंपनी ने सितंबर तिमाही में बिक्री बुकिंग में 33फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की, जो मजबूत आवास मांग के कारण 524 करोड़ रुपये हो गई। इसकी तुलना में, पिछले वर्ष की इसी तिमाही में इसकी बिक्री बुकिंग 395 करोड़ रुपये थी। चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-सितंबर अवधि के लिए, कंपनी की बिक्री बुकिंग 31फीसदी बढ़कर 1,026 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि में 782 करोड़ रुपये थी।

गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग (Garuda Construction and Engineering)

गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग का IPO लिस्टिंग आज, मंगलवार, 15 अक्टूबर को निर्धारित है। आईपीओ आवंटन शुक्रवार, 11 अक्टूबर को अंतिम रूप दिया गया था और कल सोमवार, 14 अक्टूबर को सफल आवेदकों के DMAT खातों में शेयर जमा किए गए थे। इसके अलावा जिन लोगों को शेयर आवंटित नहीं किए गए थे, उनके लिए रिफंड प्रक्रिया आज पूरी हो जाएगी।

जेएसडब्ल्यू इंफ्रा (JSW Infra)

कंपनी को महाराष्ट्र के पालघर में एक ऑल-वेदर, बहुउद्देशीय बंदरगाह के विकास, संचालन, प्रबंधन और रखरखाव के लिए महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड से आशय पत्र प्राप्त हुआ है। परियोजना को डिजाइन, निर्माण, स्वामित्व, संचालन और हस्तांतरण (डीबीओओटी) मॉडल के तहत सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) के आधार पर विकसित किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited